scriptअर्टिगा और XL6 की छुट्टी कर देगी Toyota की ये कार, जानें कब होगी लॉन्च | Toyota is all set to launch Vellfire MPV in india | Patrika News
ऑटोमोबाइल

अर्टिगा और XL6 की छुट्टी कर देगी Toyota की ये कार, जानें कब होगी लॉन्च

Toyota Kirloskar Motor लॉन्च करेगा ये MPV
बेहतरीन स्पेस के साथ मिलेंगे हाईटेक फीचर्स
XL 6 और अर्टिगा जैसी MPV को मिलेगी कड़ी टक्कर

नई दिल्लीSep 01, 2019 / 02:38 pm

Vineet Singh

toyota vellfire

नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ( Toyota Kirloskar Motor ) जल्द ही भारत में अपनी mpv Vellfire को लॉन्च करने वाली है। ये एमपीवी भारत में मौजूद किसी भी mpv से कहीं ज्यादा स्पेशियस और हाईटेक होगी। अभी हाल ही में मारुति सुजुकी ने XL6 को लॉन्च किया है जिसे अर्टिगा का अपग्रेड वर्जन बताया जा रहा है। वहीं टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा को भी भारत में काफी पसंद किया जाता है। आपको बता दें कि साल 2018 ऑटो एक्सपो में कंपनी अपनी इस धाकड़ MPV को पेश कर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक़ कंपनी अपनी इस MPV को भारत में कंप्लीटली बिल्ट अप (CBU) के तौर ला सकती है मतलब इस कार के तैयार यूनिट्स को भारत में बेचा जाएगा।

इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक़ कंपनी भारत में इस कार को 2.5-लीटर, पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च कर सकती है जो कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन (CVT) से लैस होगा।

सितंबर में लॉन्च होंगी ये जबरदस्त कारें, एसयूवी से लेकर हैचबैक कारें भी हैं शामिल

jio6ptmo_toyota-vellfire-interior_625x300_18_july_19.jpg
Vitara Brezza के फेसलिफ्ट वर्जन पर काम शुरू, जानें कब होगी लॉन्च

फीचर्स

इस कार में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स दी जा सकती हैं जैसा हाल ही में लॉन्च कई कारों में ये फीचर दिया। गया है। इसके अलावा इस लग्जूरियस एमपीवी में अपहोल्स्ट्री, पावर साइड और रियर डोर, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल स्पॉट लाइट्स और 7-एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।
कीमत और लॉन्चिंग

ऐसा कहा जा रहा है कि कंपनी अपनी इस एमपीवी को फेस्टिव सीजन के दौरान भारत में लॉन्च कर सकती है वहीं इस कार की कीमत की बात करें तो ये 75 लाख से 80 लाख की एक्सशोरूम कीमत के साथ भारत में लॉन्च की जा सकती है।

Home / Automobile / अर्टिगा और XL6 की छुट्टी कर देगी Toyota की ये कार, जानें कब होगी लॉन्च

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो