scriptअयोध्या में 11 सेंटरों पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका | 11 centers in Ayodhya to be vaccinated with corona vaccine | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में 11 सेंटरों पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

वैक्सीन के दूसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के 2200 लोगो का होगा टीकाकरण

अयोध्याJan 21, 2021 / 11:52 pm

Satya Prakash

अयोध्या में 11 सेंटरों पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

अयोध्या में 11 सेंटरों पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

अयोध्या : प्रदेश में कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के दूसरे चरण की तैयारी पूरी हो गई है। जहां प्रदेश में 1500 सेंटर चिन्हित किया गया है तो वही अयोध्या जनपद में 11 सेंटर पर 2200 लोगो को टीका लगाए जाएंगे। दरसल अयोध्या पहुंचे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने जानकारी दी है कि दूसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो को ही दिया जाएगा।
प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जय प्रताप सिंह ने एक प्राइवेट डेंटल क्लीनिक का उद्घाटन करने अयोध्या पहुंचे इस दौरान जानकारी देते हुए कहा है कि 22 जनवरी यानी कल कोरोना टीकाकरण के दूसरे फेज में प्रदेश के 1500 जगहों पर कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। राम नगरी अयोध्या जनपद में 11 सेंटरों पर 2200 लोगों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे।पिछली बार 6 सेंटर पर कोरोना के टीके लगाए गए थे।लेकिन इस बार पांच सेंटर और बढ़ाए गए हैं।उन्होंने कहा हर सेंटरों पर दो-दो टीमें रहेगी मौजूद।कोरोना के टीके के मार्केट में आने के सवाल पर जय प्रताप सिंह ने कहा कि अभी मार्केट में आने में समय लगेगा। पहले हेल्थ वर्कर फ्रंटलाइन वर्कर व 50 साल से ऊपर के बुजुर्गों को कोरोना के टीके लगाए जाएंगे। मंत्री जयप्रकाश सिंह ने कहा कि अभी केवल दो कंपनियां ही टीके का उत्पादन कर रही है और देश के साथ-साथ विदेशों में भी दोनों कंपनियों के टीके सप्लाई हो रहे हैं ऐसे में टीके के उत्पादन पर भी निर्भर करता है कि मार्केट में कोरोना का टीका कब आएगा। जानकारी दें देते हुए जय प्रताप सिंह ने बताया कि बृहस्पतिवार शुक्रवार हर हफ्ते कोरोना के टीके के लगाए जाएंगे।दरसल कल 22 जनवरी को जिला अस्पताल, जिला महिला अस्पताल,राजकीय श्री राम चिकित्सालय, मेडिकल कॉलेज दर्शन नगर, सीएचसी मया,रुदौली, सोहावल मसौधा, मिल्कीपुर, पूरा बाजार व बीकापुर में टीकाकरण किया जाएगा। पहले दिन वंचित रहे लोगों को टीका लगाने के 3 मौके दिए जाएंगे।

Home / Ayodhya / अयोध्या में 11 सेंटरों पर लगेगा कोरोना वैक्सीन का टीका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो