scriptअयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट पर होगी डबल डेकर विमान उड़ने की क्षमता | Ability to fly double-decker aircraft at Shri Ram Airport in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट पर होगी डबल डेकर विमान उड़ने की क्षमता

अयोध्या में तेजी से अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट तैयार करने की हो रही कार्यवाही : मंत्री नंद गोपाल

अयोध्याAug 13, 2020 / 10:24 am

Satya Prakash

अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट पर होगी डबल डेकर विमान उड़ने की क्षमता

अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट पर होगी डबल डेकर विमान उड़ने की क्षमता

अयोध्या : राम मंदिर के भूमि पूजन के बाद नागरिक उड्डयन व अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी अयोध्या पहुंचे। जहां रामलला व हनुमानगढ़ी का दर्शन कर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात की इस दौरान ट्रस्ट को चांदी की छोटी शिला भेंट की।
अयोध्या पहुंचे मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट प्रस्तावित है और फैजाबाद हवाई पट्टी को श्रीराम एयरपोर्ट के रूप में 600 एकड़ में विस्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि श्रीराम एयरपोर्ट पर 777x और डबल डेकर विमान के उड़ान वाली क्षमता का होगा।जानकारी देते हुए नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि श्रीराम एयरपोर्ट के लिए 525 करोड़ रुपये स्वीकृत हो चुके हैं जबकि 300 करोड़ पर अब तक खर्च भी किया जा चुका है।जमीन के अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में एयरपोर्ट को लेकर उन्होंने कहा कि आजमगढ़ सोनभद्र अलीगढ़ में बड़े स्तर पर एयरपोर्ट को विकसित किया जा रहा है।पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि पूर्व की सरकारो में परिवारवाद व जातिवाद का मुद्दा रहा जबकि मोदी व योगी सरकार सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के सिद्धांत पर काम कर रही है।

Home / Ayodhya / अयोध्या में श्रीराम एयरपोर्ट पर होगी डबल डेकर विमान उड़ने की क्षमता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो