scriptसोने से भी महंगी हुई अयोध्या में जमीन, फिर भी लाखों खरीददार कर रहे इंतजार | Ayodhya land becomes more expensive than gold | Patrika News
अयोध्या

सोने से भी महंगी हुई अयोध्या में जमीन, फिर भी लाखों खरीददार कर रहे इंतजार

राम मंदिर निर्माण की नीव पड़ते ही अयोध्या में बढ़ गई जमीनों की कीमत

अयोध्याSep 21, 2020 / 03:44 pm

Satya Prakash

सोने से भी महंगी हुई अयोध्या की जमीन फिर भी लाखों खरीददार कर रहे इंतजार

सोने से भी महंगी हुई अयोध्या की जमीन फिर भी लाखों खरीददार कर रहे इंतजार

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो चुका है। और पूरी दुनिया की नजर अयोध्या पर टिकी हुई है। जिसके कारण अब अयोध्या में जमीनों की कीमत सोने से भी ज्यादा हो चुका है। फिर भी लाखों खरीददार जमीनों को खरीदने के इंतजार में है।
राम नगरी अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भव्य मंदिर निर्माण का कार्य तेजी से किया जा रहा है तो दूसरी तरफ अयोध्या के विकास का खाका भी केंद्र व प्रदेश सरकार बना रही है अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन के साथ ही 5 स्टार होटल, मल्टीलेवल पार्किंग बनाए जाने व सरयू सहित आसपास के क्षेत्र में विकास किए जाने योजना के साथ निजी कंपनियां भी अयोध्या में भी तेजी से निवेश करना चाहते हैं। यही कारण है कि अयोध्या क्षेत्र में जमीनों की कीमत तेजी से बढ़ गई है।
कोरोना के कारण जहां पूरे देश आर्थिक स्थिति पर गहरा प्रभाव पड़ा है तो वही प्रापर्टी बाजार में मंदी देखने को मिल रही है। अयोध्या के प्रापर्टी डीलरों की माने तो पिछले छः महीने में ही अयोध्या के 14 कोसी परिक्रमा क्षेत्र में जमीनों के दाम 700 रुपए स्कवायर फुट से बढ़कर 2000 रुपए पहुंच गया है। लेकिन कई बड़ी कंपनियां आज भी अयोध्या में भूमि को खरीदने के इंतजार में है जबकि उत्तर प्रदेश में सबसे महंगी जमीन अयोध्या में देखी जा रही है ।

अयोध्या के विकास को लेकर सरकार ने खाका तैयार कर लिया है, यही कारण है कि अयोध्या के भूमि की कीमत पर उसका भी असर देखा जा रहा है। प्रापर्टी डीलर रिशु पांडे बताते हैं कि एक तरफ सरकार अंतर्राष्ट्रीय लेवल एयरपोर्ट, वातानुकूलित बस स्टेशन, अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर तैयार हो रहा अयोध्या का रेलवे के साथ कई बड़ी योजनाएं उत्तर प्रदेश व केंद्र सरकार ने अयोध्या के लिए प्रस्तावित की है। जिसके कारण हिन्दुस्तान ही नहींं बल्कि विदेशों से भी पर्यटक बड़ीी मात्रा अयोध्या पहुंचेंगे। जिसके लिए कई बड़ीी कंपनियों लोग अयोध्या में जमीनोंं की तलाश कर रहे हैं वही बताया कि आज अयोध्या में जमीनों की कीमत 4 गुना से भी अधिक है। उसके बाद भी बड़ी मात्रा में खरीदार अयोध्या पहुंच रहे हैं।

Home / Ayodhya / सोने से भी महंगी हुई अयोध्या में जमीन, फिर भी लाखों खरीददार कर रहे इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो