scriptCM Yogi Ayodhya visit canceled due to bad weather helicopter could not take off | सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, मौसम खराब होने के कारण उड़ान नहीं भर सका हेलीकॉप्टर | Patrika News

सीएम योगी का अयोध्या दौरा रद्द, मौसम खराब होने के कारण उड़ान नहीं भर सका हेलीकॉप्टर

locationअयोध्याPublished: Dec 28, 2023 07:24:37 pm

Submitted by:

Prateek Pandey

CM Yogi Ayodhya Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज होने वाला रामनगरी अयोध्या दौरा कैंसल हो गया है। कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण लखनऊ से ही उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका।

cm_yogi_visit
CM Yogi Ayodhya Visit: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज होने वाला रामनगरी अयोध्या दौरा कैंसल हो गया है। कोहरे की वजह से सीएम का हेलीकॉप्टर लखनऊ से टेकऑफ नहीं कर सका। कम विजिबिलिटी की वजह से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। अब सीएम योगी कल 29 दिसंबर राम नगरी जाएंगे।
बता दें कि सीएम योगी को आज रामनगरी अयोध्या में पीएम मोदी के आगमन से पहले तमाम तैयारियों का जायजा लेने जाना था। इसके अलावा सीएम के कई कार्यक्रम प्रस्तावित थे।

कोहरे और कम विजिबिलिटी के कारण लखनऊ से ही उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। ऐसे में सीएम को अपना अयोध्या दौरा कैंसल करना पड़ा। सीएम इसके पहले 21 दिसंबर को भी रामनगरी अयोध्या के विकास कार्यों की हकीकत जानने अयोध्या आए थे।
हनुमानगढ़ी में करना था दर्शन-पूजन
आज सीएम को सबसे पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करना था। वहां से रामलला के दर्शन कर श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के कार्यों का अवलोकन करना था। समीक्षा बैठक भी करनी थी और मंदिर निर्माण की गतिविधियों का जायजा भी लेना था। 22 जनवरी 2024 को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है।

इससे पहले पीएम मोदी 30 दिसंबर को रामनगरी अयोध्या आ रहे हैं। पीएम नवनिर्मित मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे।साथ ही कई हजार करोड़ की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। पीएम साथ ही रोड शो भी करेंगे।पीएम के आगमन से पहले सुरक्षा-व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त है।
निजी अस्पताल भी अलर्ट पर
रोड शो के दौरान निजी अस्पतालों को भी अलर्ट किया गया है। वहीं ह्रदय रोग व न्यूरो संबंधी समस्या के लिए शहर के दो बड़े निजी अस्पताल की कैथ लैब व ओटी आरक्षित रहेगी। मंडल के अन्य जिलों से विशेषज्ञ चिकित्सक व उपकरणों से लैस आठ एएलएस (एडवांस लाइफ सपोर्ट) एंबुलेंस मांगी गई है।
कोरोना जांच के भी होंगे इंतजाम
पीएम मोदी के दौरे के समय कोरोना जांच के भी इंतजाम रहेंगे। इसके लिए एयरपोर्ट के मुख्य द्वार,अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन और पुलिस लाइन में एक-एक और एयरपोर्ट के बगल सभा स्थल पर दो बूथ लगेंगे। प्रत्येक पर एक-एक लैब टेक्नीशियन और लैब सहायक को तैनात किया गया है। एंटीजन किट से संदिग्ध मरीजों की कोरोना जांच होगी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर आरटीपीसीआर जांच कराई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो