scriptAyodhya : जाने क्यों खास रहा सीएम योगी का अयोध्या दौरा | CM Yogi visit in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

Ayodhya : जाने क्यों खास रहा सीएम योगी का अयोध्या दौरा

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी ने संतों से की मुलाकात, कहा राष्ट्रपति के स्वागत की करेंगे तैयारी

अयोध्याJul 25, 2021 / 08:04 pm

Satya Prakash

सीएम योगी का अयोध्या दौरा

सीएम योगी का अयोध्या दौरा

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरा अमूमन देखा जा रहा है इस बार 24 वीं बार रहा पिछले साढ़े 4 वर्षों से अयोध्या पहुंचकर श्री रामलला, हनुमानगढ़ी पर दर्शन पूजन कर चुके हैं। लेकिन इस बार यह दौरा बेहद खास माना जा रहा है कि आने वाले समय में विधानसभा चुनाव की तैयारी है तो वही अयोध्या में हो रहे मंदिर निर्माण भाजपा के लिए बड़ी कामयाबी बन सकती है।
जल्द अयोध्या पहुंच रहे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अंत करेंगे स्वागत

प्रदेश में मुख्यमंत्री बनने के बाद योगी आदित्यनाथ अयोध्या उनकी प्राथमिकता में बना मंदिर निर्माण के साथ धर्मनगरी के स्वरूप को तैयार करने के लिए बड़ी योजना तैयार किया गया है। तो वही अयोध्या में मनाए जाने वाली दीपोत्सव पिछले 4 वर्षों से नए-नए आयोजनों से विश्व में अपनी छाप बनता रहा है इस बार की दीपावली सबसे खास होने जा रही है मिली जानकारी के मुताबिक इस बार 15 दिनों के आयोजन से दीपोत्सव की भव्यता होगी और एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम किया जाएगा इस दौरान देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन संभावना जताई जा रही है। तो वहीं इसके पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी अयोध्या पहुंच रहे हैं। जहां अयोध्या के संत स्वागत करेंगे।
सीएम योगी ने देखी राम मंदिर निर्माण की प्रगति

अयोध्या दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हनुमानगढ़ी दर्शन पूजन के बाद रामलला का भी दर्शन किया वही चल रहे मंदिर निर्माण के कार्यों का भी जायजा लिया जिसके बाद राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास जो कि पिछले कई दिनों से अस्वस्थ चल रहे हैं उनके भी स्वास्थ्य की जानकारी के लिए स्थान मणिराम दास छावनी पहुंचे और उनका कुशलक्षेम लिया इस दौरान उनके उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने अयोध्या के विभिन्न योजनाओं को लेकर प्रस्ताव भी रखें। इसके पूर्व सरयू घाट स्थित राम कथा पार्क के पास बने यात्री निवास में अयोध्या के प्रमुख संतो के साथ अल्पाहार भी ग्रहण किया और संतो से राष्ट्रपति रामनाथ कोविद के अयोध्या आगमन पर स्वागत की तैयारी को लेकर चर्चा किया गया।

Home / Ayodhya / Ayodhya : जाने क्यों खास रहा सीएम योगी का अयोध्या दौरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो