scriptअयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण | Deepotsav fair market held in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण

अयोध्या जीआईसी के मैदान में नगर निगम द्वारा लगा मेला बाजार, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने किया उद्घाटन

अयोध्याOct 28, 2021 / 08:26 pm

Satya Prakash

अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण

अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण,अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण,अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण,अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण,अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या में दीपोत्सव मेले के शुभारंभ के साथ ही छोटी दीपावली तक चलने वाले मुख्य दीपोत्सव की शुरुआत हो गई। सीएम योगी के निर्देश पर दीपोत्सव से पहले दीवाली मेले का शुभारंभ अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने किया। 28 अक्टूबर से 3 नवंबर तक चलने वाले दीपावली मेले में पुरुषों के साथ-साथ महिलाएं भी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग कर रही है।
अयोध्या में लगा दीपोत्सव का मेला

नगर निगम अयोध्या की तरफ से शहर के जीआईसी ग्राउंड में आयोजित दीपोत्सव मेले में हस्तशिल्प पर आधारित दीपावली से संबंधित 101 स्टाल लगाए गए हैं, जिसमें स्वयं सहायता समूह सहित आप हाथ से निर्मित उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई है। मेले में स्वयं सहायता समूह सहित पटरी दुकानदारों के द्वारा स्टॉल लगाया गया है, जिसमें आने वाले लोग खरीदारी भी कर सकेंगे। डूडा, श्रम विभाग और नगर निगम सहित कई विभागों की तरफ से लगाए गए स्टाल में दीपावली से संबंधित सामग्रियों की प्रदर्शनी लगाई गई है। जिसमें हाथ से बने दिए मूर्तियां सहित तमाम हस्त निर्मित वस्तुओं के स्टाल लगाए गए हैं। मेले में मनोरंजन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम, मैजिक शो, नुक्कड़ नाटक, कठपुतली, स्थानीय लोक गायन समेत कई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया है।
सांस्कृतिक कार्यक्रम मेले का होगा आकर्षण

नगर निगम अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर इस मेले का आयोजन किया गया है जिसमें बड़ी संख्या में दुकानों को लगाया गया है इस मेले का आयोजन 3 नवंबर तक लगातार चलता रहेगा इसके साथ ही तमाम प्रकार के कार्यक्रम भी इस मेले के दौरान किए जाएंगे।

Home / Ayodhya / अयोध्या में लगा दीपोत्सव मेला बाजार, नुक्कड़ नाटक व कठपुतली मेले का बना आकर्षण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो