scriptकोरोना संक्रमण से मुक्त होगा अयोध्या का हर घर, शुरू हुआ अभियान | Every house in Ayodhya will be free from corona infection | Patrika News
अयोध्या

कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा अयोध्या का हर घर, शुरू हुआ अभियान

जिला प्रशासन ने नगर निगम व अग्निशमन के वाहनों से घर घर सेनीटाइज करने का अभियान

अयोध्याMar 28, 2020 / 07:25 pm

Satya Prakash

कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा अयोध्या का हर घर, शुरू हुआ अभियान

कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा अयोध्या का हर घर, शुरू हुआ अभियान

अयोध्या : कोरोना संक्रमण राम नगरी अयोध्या को शिकार ना बना पाए इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। अयोध्या नगरी को सैनिटाइज के जाने का बयान तेज गति से चलाया जा रहा है लॉक डाउन के चौथे दिन शहर के प्रमुख मार्गों पर अग्निशमन वाहनों केे माध्यम से दुकानों व सड़कों की धुलाई की गई।
वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के संक्रमण को सामूहिक होने से रोकने के लिए शहर वासियों पर प्रतिबंध लागू किए हैं।जिला प्रशासन के अनुसार लाक डाउन का पालन न करने वालों के खिलाफ एपिडेमिक एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। उनके वाहन भी सीज किए जा रहे हैं।आज लाक डाउन के चौथे दिन भी राम नगरी अयोध्या और नवाबों की नगरी फैजाबाद की सड़के सूनी दिखाई पड़ी। हालांकि आवश्यक वस्तुओं व दवाओं की खरीदारी के लिए यदा-कदा लोग सड़कों पर दिखाई पड़े।आज चौथे दिन फायर दस्ते के कर्मी व नगर निगम के संयुक्त अभियान में सड़कों पर निकल रहे वाहनों को फायर दस्ता सेनीटाइज कर रहा है।
मुख्य अग्निशमन अधिकारी एके राय ने बताया कि फायर सर्विस की गाड़ियों में सोडियम हाइड्रोक्लोराइड कुल मिलाकर पूरे शहर को सरप्राइज किया जा रहा है वही बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशानुसार अयोध्या के सभी घरों मार्गो को सेनीटाइज किया जाएगा इसके लिए फायर सर्विस के गाड़ियों सहित नगर निगम के भी गाड़ियों को लगाया गया है।

Home / Ayodhya / कोरोना संक्रमण से मुक्त होगा अयोध्या का हर घर, शुरू हुआ अभियान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो