scriptकृषि विधेयक के विरोध में किसानों ने एनएच 28 पर जमकर किया प्रदर्शन | farmers demonstrated fiercely against the farmers bill | Patrika News
अयोध्या

कृषि विधेयक के विरोध में किसानों ने एनएच 28 पर जमकर किया प्रदर्शन

उत्तर प्रदेश में भी किसानों का हल्ला बोल अयोध्या के एनएच 28 पर धरने पर बैठे किसान

अयोध्याNov 27, 2020 / 09:55 pm

Satya Prakash

कृषि विधेयक के विरोध में किसानों ने एनएच 28 पर जमकर किया प्रदर्शन

कृषि विधेयक के विरोध में किसानों ने एनएच 28 पर जमकर किया प्रदर्शन

अयोध्या : कृषि विधेयक कानून के खिलाफ देश भर में किसान आंदोलित हो उठे है, जहां एक तरफ इस बिल के विरोध में पंजाब और हरियाणा के किसानों ने दिल्ली कूच कर दिया है।तो वहीं उत्तर प्रदेश में किसानों ने भी हल्लाबोल शुरू कर दिया। और अयोध्या में बड़ी संख्या में किसान एनएच 28 पर पहुंचकर जमकर प्रदर्शन किया।
प्रदेश के अयोध्या जनपद में भी किसानों ने भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम वर्मा के नेतृत्व में किसानों ने रौनाही थाने के अड़कुना के पास एनएच 28 हाईवे पर धरने पर बैठ गये। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी व पुलिस प्रशासन ने रोड जाम करने जा रहे किसानों को समझा-बुझाकर रोका। इस दौरान भाकियू के राष्ट्रीय महासचिव घनश्याम वर्मा ने बताया कि सरकार ने जो कृषि विधेयक बिल निकला है, वह किसान विरोधी बिल है।किसानों ने सरकार से मांग की है कि कोई भी व्यापारी या विभाग किसानों का अन्न न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम पर खरीद करता है तो उसे दंडनीय अपराध घोषित करके ऐसे लोगों को दंडित करने का कानून बनाया जाये तो हमारा धरना तत्काल समाप्त कर देंगे।फिलहाल हमारा अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा यहीं नहीं यदि आवश्यकता पड़ी तो सड़क भी जाम करेंगे।
मौके पर पहुंचे एसडीएम सोहावल अशोक कुमार शर्मा ने बताया कि किसानों के धरने से राष्ट्रीय राजमार्ग पर ट्रैफिक किसी तरह से बाधित नहीं है किसान रोड पर एक साइड में बैठ कर धरना दे रहे हैं।

Home / Ayodhya / कृषि विधेयक के विरोध में किसानों ने एनएच 28 पर जमकर किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो