scriptअयोध्या में सुरक्षा के जवानों पर बरसाए गए फूल | Flowers showered on security personnel in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में सुरक्षा के जवानों पर बरसाए गए फूल

कोरोना संक्रमण के लिए दिन रात ड्यूटी कर रहे सुरक्षाकर्मियों के प्रति नगर वासियों में जगा सम्मान

अयोध्याApr 09, 2020 / 09:53 pm

Satya Prakash

अयोध्या में सुरक्षा के जवानों पर बरसाए गए फूल

अयोध्या में सुरक्षा के जवानों पर बरसाए गए फूल

अयोध्या : देश में कोरोना संक्रमण महामारी अब वैश्विक रूप धारण कर चुकी है ऐसे में जोखिम उठाए समाज की सुरक्षा कर रहे पुलिस के जवान बिना किसी भेदभाव के लोगो के बीच पहुंचते हैं ऐसे में अब समाज इनके इस कार्यों को प्रोत्साहित कर रहा है जिसको लेकर कहीं स्वागत में फूल बरसाए जा रहे हैं तो कहीं अंग वस्त्रों पहनाकर स्वागत किया जा रहा है।
कोरोना संक्रमण को लेकर लोगों को घरों से न निकलने की अपील तथा लाक डाउन का कड़ाई से अनुपालन कराने का संदेश देने के लिए अयोध्या शहर में रूट मार्च करने निकले पुलिस बल के जवानों का सुभाष नगर और हैदरगंज मोहल्ले में पहुंचने पर पुष्पार्चन व अंगवस्त्र भेंटकर स्वागत किया। वही जिले के रुदौली कस्बे में भी पुलिसकर्मियों पर पुष्प बरसाए गए थे। शहर और देहात क्षेत्र में सीमित संसाधनों के बावजूद मौजूदा आपदा के हालात में स्वास्थ्य कर्मियों चिकित्सक, नर्स, फार्मासिस्ट, वार्ड बॉय, नगर निगम के सफाई कर्मियों, सुरक्षा से लेकर लाक डाउन का अनुपालन कराने में जुटे पुलिस और पैरा मिलिट्री के जवान तथा अधिकारी, प्रशासनिक मशीनरी के विभिन्न विभागों के कर्मचारी और अधिकारी कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए दिन-रात युद्ध स्तर पर जुटे हुए हैं। इन्हीं कोरोना योद्धाओं को संबल प्रदान करने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से एक बार देशवासियों से ताली और थाली बजाने तथा दूसरी बार कोरोना योद्धाओं के आत्मिक संबल को मजबूती प्रदान करने के लिए अपने अपने घरों की लाइटें बुझा घरों की देहरी पर दीप प्रज्वलित करने का अपील की गई थी। जिसको लेकर पूरे देश ने एकजुटता दिखाई थी और कोरोना योद्धाओं के समर्थन में खड़े नजर आए थे। विपदा की हालत में देशवासियों तथा मानवता की सेवा के लिए अपने कर्म पथ पर अडिग रहकर सेवा कर रहे कोरोना विधाओं के सम्मान के लिए समाज जागरूक होकर आगे बढ़ रहा है।
गुरुवार को दूसरी पहर अपर जिलाधिकारी सिटी वैभव शर्मा नगर मजिस्ट्रेट सत्य प्रकाश क्षेत्राधिकारी नगर अरविंद कुमार चौरसिया और नगर कोतवाल नितीश श्रीवास्तव ने पुलिस बल के साथ शहर क्षेत्र में रूट मार्च कर लोगों से पर्व के मद्देनजर घर से बाहर निकलने की अपील की। रूट मार्च करते हुए पुलिस बल के जवान और अधिकारी सुभाष नगर मोहल्ले पहुंचे तो लोगों ने छतों से पुष्प की वर्षा की और क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने कर्मियों व अधिकारियों को रामनामी अंगोछा भेंट किया। यही प्रक्रिया हैदरगंज मोहल्ले में दोहराई गई।एडीएम सिटी वैभव शर्मा ने बताया कि लाडा उनका अनुपालन कराने के लिए रूट मार्च कराया जा रहा था इस दौरान सुभाष नगर और हैदरगंज मोहल्ले में स्थानीय लोगों की ओर से पुष्प वर्षा की गई और रामनामी अंगोछा भेंट किया गया।सभी से इस महामारी से पार पाने के लिए लॉक डाउन का अनुपालन करने और घरों में ही रहकर पर्व त्यौहार मनाने की अपील की गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो