scriptश्री राम महोत्सव पर मंदिर निर्माण की रखी जायेगी आधारशिला | Foundation willbe laid for construction of temple on Shri Ram Festival | Patrika News
अयोध्या

श्री राम महोत्सव पर मंदिर निर्माण की रखी जायेगी आधारशिला

राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमल नयन दास ने कहा 11 सदस्य ट्रस्ट कराएगी रामनवमी पर मंदिर निर्माण

अयोध्याJan 22, 2020 / 07:04 pm

Satya Prakash

श्री राम महोत्सव पर मंदिर निर्माण की रखी जायेगी आधारशिला

श्री राम महोत्सव पर मंदिर निर्माण की रखी जायेगी आधारशिला

अयोध्या : राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए राम नवमी तिथि थी तय की जा रही है जल्द ही ट्रस्ट घोषणा के बाद आधारशिला रखने की तारीख की बताई जाएगी लेकिन अयोध्या के संतों के मुताबिक यह जरूर माना जा रहा है कि रामनवमी पर होने वाले श्री राम महोत्सव के साथ ही राम मंदिर का निर्माण होगा जिससे पूरे देश भर में एक श्री राम राज्य की परिकल्पना पर संदेश दिया जा सके।
राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य महंत कमलनयन दास ने बताया कि वही राम मंदिर निर्माण को लेकर बताया कि देशव्यापी श्रीराम महोत्सव रामनवमी पर्व मनाया जाएगा उसी दौरान राम मंदिर का भी कार्य प्रारंभ होगा । राष्ट्र को संदेश देने के साथ ही राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण कार्य किया जाएगा। वही बताया कि राम मंदिर निर्माण के लिए राम जन्मभूमि न्यास के आधार पर नए ट्रस्ट का निर्माण किया गया है और इस ट्रस्ट में 11 लोगों को नामित किया गया है जल्द ही इसकी घोषणा की जाएगी।
वहीं कहां कि राष्ट्र की रक्षा के लिए जनसंख्या कानून बने। देश में जब तक सामान संगीता जनसंख्या कानून लागू नहीं होगी तब तक देश की सुरक्षा नहीं की जा सकती। वही बताया कि आज जब भी देश में बंटवारा हुआ वह जनसंख्या के आधार पर ही किया गया और यह जनसंख्या की विषमता बराबर बढ़ती चली जा रही है और इस अधूरे कार्य को पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार बल्लभ भाई पटेल के रूप में आए हैं। वही बताया कि यदि जल्द से जल्द देश में जनसंख्या पर नियंत्रण नहीं किया गया तो देश कई टुकड़ों में बंट जाएगा।

Home / Ayodhya / श्री राम महोत्सव पर मंदिर निर्माण की रखी जायेगी आधारशिला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो