scriptसरयू नदी के चपेट में दीपोत्सव के लिए बना हैलीपैड | Helipad built for Deepotsav in the grip of river Saryu | Patrika News
अयोध्या

सरयू नदी के चपेट में दीपोत्सव के लिए बना हैलीपैड

सरयू तट पर बने हैलीपैड पर दीपोत्सव में भगवान श्री राम को विमान से पहुंचते हैं अयोध्या

अयोध्याOct 23, 2021 / 11:09 pm

Satya Prakash

सरयू नदी के चपेट में दीपोत्सव के लिए बना हैलीपैड

सरयू नदी के चपेट में दीपोत्सव के लिए बना हैलीपैड

अयोध्या. सरयू नदी का जलस्तर लगातार बढ़ता जा रहा है ऐसे में अयोध्या के आसपास के क्षेत्रों में भीषण जलभराव हो गया है. यही नहीं अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारी की जा रहे हैं भगवान श्री राम, माता सीता व लक्ष्मण के साथ पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचेंगे जहां उनका राज्याभिषेक किया जाएगा। लेकिन जिस स्थान पर पुष्पक विमान को उतारा जाता है। वह स्थान पर भी सरयू नदी के बाढ़ की चपेट में आ गया है। जिसके कारण उस स्थल पर पानी भर गया है। जिसको लेकर अब अधिकारियों के माथे पर पसीना होता नजर आ रहा है।
दूसरे हेलीपैड स्थल की तलाश कर रहे अधिकारी

अयोध्या की सरयू तट पर भगवान श्री राम के विमान को उतारे जाने को लेकर कठिनाई हो सकती है। जिसको लेकर मंथन शुरू कर दिया गया है। और अधिकारी अब दूसरे हेलीपैड का ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं। पर्यटन अधिकारी राजेन्द्र यादव के मुताबिक राम कथा पार्क के पास किसी स्थान के हेलीपैड के लिए चयन किया जा सकता है इसके लिए आवश्यकता पड़ेगा तो तैयार किए गए पार्किंग को ही हैलीपैड के रूप में प्रयोग किया जाएगा। जहां भगवान श्री राम लला का विमान उझानी के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा जिसके बाद श्री राम को रथ यात्रा पर सवार कर राम कथा पार्क में तैयार हो रहे राम दरबार पहुंचेंगे जहां उनका राजतिलक किया जाएगा।

Home / Ayodhya / सरयू नदी के चपेट में दीपोत्सव के लिए बना हैलीपैड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो