scriptविहिप की धर्मसभा में हो सकता है आतंकी हमला, आईबी इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात | input about terror attack in vhp virat dharam sabha ayodhya | Patrika News
अयोध्या

विहिप की धर्मसभा में हो सकता है आतंकी हमला, आईबी इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की धर्मसभा में साधु के वेष में आंतकी घुसकर हमला कर सकते हैं…

अयोध्याNov 25, 2018 / 11:56 am

Hariom Dwivedi

vhp virat dharam sabha ayodhya

विहिप की धर्मसभा में हो सकता है आतंकी हमला, आईबी इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

लखनऊ. विश्व हिंदू परिषद (विहिप) की धर्मसभा में साधु के वेष में आंतकी घुसकर हमला कर सकते हैं। खुफिया ब्यूरो (आईबी) को मिले इनपुट के बाद अचानक अयोध्या की सुरक्षा-व्यवस्था को और बढ़ा दिया गया है। बैरिकेडिंग लगाकर सभी रास्ते बंद कर दिये गये हैं। आने-जाने वालों पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है। इसके अलावा ड्रोन कैमरों से भी निगरानी की जा रही है।
रामनगरी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा है। रिपोर्ट के मुताबिक, वरिष्ठ पुलिस अफसरों के साथ ही 10 एएसपी, 21 डीएसपी, 160 इंस्पेक्टर, 700 कांस्टेबल, 42 कंपनी पीएसपी, 05 कंपनी आरएएफ, एटीएस कमांडो की तैनाती अयोध्या में की गई है। बड़ी संख्या में घुड़सवार पुलिसकर्मी सुबह से ही गश्त कर रहे हैं।
ऐसी है सुरक्षा-व्यवस्था
अयोध्या में धारा 144 लागू है। रविवार की वजह से सभी-स्कूल कॉलेज बंद हैं। शहर के करीब 50 स्कूलों में सुरक्षा बलों के कैम्प लगाये गये हैं। अभेद्य सुरक्षा के लिहाज से अयोध्या को आठ जोन और 16 सेक्टर्स में बांटा गया है। हर जोन व सेक्टर के सिक्योरिटी का जिम्मा अलग-अलग अफसरों के पास है। इसके अलावा एटीएस की एंटेलिजेंस टीम की हर गतिविधि पर पैनी नजर है।
विहिप की धर्मसभा
गौरतलब है कि आज विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस की ओर से अयोध्या में विराट धर्मसभा का आयोजन किया गया है। इसका मकसद राम मंदिर के लिए समर्थन जुटाना है। उत्तर प्रदेश ही नहीं, बल्कि देश के कई हिस्सों से राम भक्त अयोध्या पहुंच चुके हैं। विहिप का दावा है इस धर्मसभा में करीब तीन लाख राम भक्त आएंगे।

Home / Ayodhya / विहिप की धर्मसभा में हो सकता है आतंकी हमला, आईबी इनपुट के बाद पुलिस अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो