scriptदेश के अन्य राज्यों में भी बने लव जिहाद कानून : संत | Love Jihad law made in other states of the country too | Patrika News

देश के अन्य राज्यों में भी बने लव जिहाद कानून : संत

locationअयोध्याPublished: Nov 28, 2020 10:32:43 pm

Submitted by:

Satya Prakash

उत्तर प्रदेश में लव जिहाद कानून के समर्थन में उतरे अयोध्या के संत व विहिप

देश के अन्य राज्यों में भी बने लव जिहाद कानून : संत

देश के अन्य राज्यों में भी बने लव जिहाद कानून : संत

अयोध्या : उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अध्यादेश 2020’ को राज्यपाल की मंज़ूरी मिलने के बाद अयोध्या के संतों ने प्रदेश सरकार के पहल का स्वागत किया है।

मणिराम दास छावनी के उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास ने कहा पहले षडयंत्र पूर्वक भारत को धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र बनाया गया और अब मुस्लिम राष्ट्र बनाने की योजना को धीरे धीरे मूर्त रूप दिया जा रहा है। सम्पूर्ण राष्ट्र को खंड खंड करने का स्वप्न देखा जा रहा।उन्होंने कहा गनीमत है देश मे मोदी और राज्य मे योगी सरकार है,अन्यथा स्थिति भयावह होती। लव-जेहाद पर प्रदेश द्वारा लाया गया अध्यादेश का हर राष्ट्रवादी स्वागत करता है।
अयोध्या संत समिति के अध्यक्ष और केन्द्रीय मार्गदर्शक मंडल के सदस्य महंत कन्हैया दास ने कहा लव-जेहाद पर लाये गये कानून का पूरी शक्ति से हो पालन योगी सरकार ने जो कार्य अध्यादेश लाकर किया है वह कथित धर्मनिरपेक्ष सरकारें कभी भी नही कर सकतीं थीं। प्रदेश सरकार अपने कर्तव्य और लक्ष्य के प्रति सजग है, यह कानून धर्मनिरपेक्षता की आड़ में किये जा रहे धर्मांतरण के षड्यंत्र पर विराम लगाने मे सफल होगा।
सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी के पुजारी और पार्षद रमेश दास ने कहा योगी सरकार का या अध्यादेश समाज को सुरक्षित संरक्षित करने वाला है धर्मांतरण एक गंभीर समस्या है और लव जिहाद उसको ऑक्सीजन प्रदान करता रहा है हिंदू बहन बेटियों को लव जिहाद के द्वारा जिस प्रकार से प्रताड़ित किया जा रहा था उस पर उत्तर प्रदेश सरकार ने नकेल कसने का कदम उठाया है।
राम धाम मंदिर के पीठाधीश्वर और महामंडलेश्वर प्रेम शंकर दास ने कहा हिंदुओं को विभाजित करना और एक और मुस्लिम राष्ट्र बनाने की योजना ही लव जिहाद है योगी सरकार ने जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश को सुरक्षित किया है उसके लिए साधु संत ही नहीं संपूर्ण राज्य की जनता आभारी है अध्यादेश से हिंदू महिलाओं और बहनों में सुरक्षित होने की आस जगी है यह अध्यादेश का हम अभिनंदन करते हैं।
विहिप के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा धर्मांतरण से राष्ट्रातंरण का खतरा सदैव बना रहा है। संपूर्ण देश में व्यापक षड्यंत्र समय समय पर होता रहा है। पश्चिम बंगाल हो उड़ीसा हो केरल हो पूर्वोत्तर के राज्यों हों सारे धर्मांतरण जैसे षड्यंत्र से जूझ रहे हैं। उत्तर प्रदेश सरकार सहित अन्य प्रदेशों में भी इस प्रकार के अध्यादेश लाकर लव जिहादियों पर नकेल और समाज को सुरक्षित करने का संकल्प होना चाहिए।
उन्होने कहा राज्य सरकार ने अध्यादेश लाकर बहुत दिनों से चली आ रही मांग को कानूनी मान्यता देकर राष्ट्र को सुरक्षित और संरक्षित किया है। इस कानून से राजू,गुड्डू,साहिल,बब्लू जैसे नामकरण कर हिन्दू युवतियों और महिलाओं को छलने वाले जेलों मे होंगे ऐसी आस अब जगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो