राम मंदिर के लिए आमरण अनशन करने वाले महंत गिरफ्तार, जानें- क्या है पूरा मामला

राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन करने के कारण महंत परमहंसदास चर्चा में रहे थे, आत्मदाह का ऐलान करने पर वह जेल भी जा चुके हैं

अयोध्या. राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन कर चुके महंत परमदास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। एक निजी टीवी चैनल पर उज्ज श्री महाराज को लेकर आयोजित डिबेट किया गया था, जिसमें महंत परमहंस दास शामिल हुए थे। श्रीराम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के समर्थकों ने नाराजगी जताते हुए उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई थी। उत्तराधिकारी महंत कमलनयन दास के शिष्य आनंददास ने परमहंसदास को अज्ञानी और मूर्ख बताते हुए कहा कि अज्ञानता में उज्ज महाराज के संदर्भ में जो डिबेट की वह अशोभनीय है अभद्रतापूर्ण है। गौरतलब है कि राम मंदिर निर्माण के लिए आमरण अनशन करने के कारण महंत परमहंसदास चर्चा में रहे थे। आत्मदाह का ऐलान करने पर वह जेल भी जा चुके हैं।

गुरुवार सुबह बड़ी संख्या में महंत नृत्य गोपालदास के समर्थकों ने महंत परमहंसदास के आवास का घेराव कर दिया। समर्थक नारेबाजी करने लगे। देखते ही देखते वहां भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंची। हंगामा बढ़ते देख पुलिस ने महंत परमहंसदास को गिरफ्तार कर लिया। डिबेट से नाराज आनंददास ने परमहंसदास को अज्ञानी और मूर्ख बताते हुए कहा कि टीवी चैनल पर आने के लिए ज्ञान की जरूरत होती है। अज्ञानता में परमहंसदास ने उज्ज महाराज पर अशोभनीय टिप्पणी की है, जो क्षमा करने योग्य नहीं है।

यह भी पढ़ें : मंदिर निर्माण को लेकर तीनों ट्रस्टों का अपना-अपना दावा, महंत कर रहे ऐसी-ऐसी बयानबाजी

Hariom Dwivedi
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned