scriptअयोध्या में हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रामलला के मंदिर निर्माण के लिए की पैरवी | Muslim Conference held in Ayodhya for Ram Mandir Nirman | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रामलला के मंदिर निर्माण के लिए की पैरवी

राम नगरी अयोध्या के राम कथा पार्क में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के तत्वाधान में मुस्लिम सम्मेलन का आयोजन किया गया 

अयोध्याSep 18, 2017 / 12:02 pm

अनूप कुमार

Muslim Conference held in Ayodhya for Ram Mandir Nirman

Rashtriya Muslim Manch

अयोध्या . राम नगरी अयोध्या के राम कथा पार्क में राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के तत्वाधान में मुस्लिम सम्मेलन किया गया . यह कार्यक्रम जलसा ए पैगाम-ए-मोहब्बत का पैगाम देते हुए यह सम्मेलन का आयोजन किया गया इस सम्मेलन में अयोध्या फैजाबाद के साथ साथ आसपास के कई जिलो से मुस्लिम अयोध्या पहुंचे . इस सम्मेलन में अयोध्या के संत महंत तथा संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी भी मौजूद रहे . इस कार्यक्रम की शुरुआत में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया . मुस्लिम सम्मेलन का प्रमुख उद्देश देश में सभी मुसलमान भाइयों को एक साथ जोड़ने और आपस में भाईचारा कायम करने का है . इस कार्यक्रम में किछौछा के धर्मगुरु मोहम्मद इरफान ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम जन्मभूमि पर राम मंदिर की तामील हो जाए तो कितना अच्छा पैगाम जाएगा पूरे हिंदुस्तान में हिंदू मुसलमान सिख हो या इसाई चारों लोग मिलकर अयोध्या के भगवान राम का मंदिर बनाएंगे हम पूरे हिंदुस्तान में यह बताना चाहेंगे कि हम सारे मुसलमान एक हैं सिख इसाई भी एक है हिंदू भी एक हैं हम चारों धर्म के लोग एक है यही हम चाहते हैं कि अयोध्या में ही राम मंदिर बनाने । इस कार्यक्रम के आयोजक मोहम्मद अफजाल ने बताया कि हम अपने पुरखो की वजह से आज हम मुसलमान हैं . आज हम नमाज पढ़ते हैं और रोजा रखते हैं क्योंकि हमारे पुरखे भगवान राम के वंशज है इसलिए यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि अयोध्या में ही भगवान राम का जन्म भूमि है . अब वक्त आ गया है कि हम मुसलमान भाई इस मामले को लेकर आगे जाएं हम हिंदुस्तान के मुसलमान राम मंदिर बनाने में सहयोग करें तभी जब कभी इतिहास लिखा जाए तो यह मंदिर बनाने में मुसलमान भाइयों का सहयोग होने की बातें लिखी जाएगी . यहीं इस कार्यक्रम का असली पैगाम है कि पैगाम-ए-मोहब्बत हम हिन्दुस्तान की में अमन चाहते हैं हम नहीं चाहते कि किसी भी व्यक्ति का एक कतरा खून का बहे .
मुस्लिम धर्मगुरुओं ने कहा भगवान राम के ही वंशज हैं हर भारतवासी

वही मुख्य अतिथि के तौर पर आए संस्कृति , दुग्ध विकास व हज वक्फ बोर्ड विभाग के मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने बताया कि अयोध्या मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के द्वारा जलसा पैगाम-ए-मोहब्बत का आयोजन किया गया. जिसमे पूरे प्रदेश से हजारों मुसलमानों ने राम मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए अपनी उपस्थिति दर्ज कराई . वही संस्कृत मंत्री श्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहां की राम आज का दिन अयोध्या के इतिहास में लिखा जाएगा . आप सभी मुसलमान भाइयों को करके देश में एक नया भाईचारे का संदेश दिया है या आपस में भाईचारे का एक माहौल बना है . देश में तुष्टिकरण की राजनीति जो करते हैं उनका उनका पर्दाफाश जल्द होगा आज महिलाएं भी आगे हैं और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या को उत्तम अयोध्या बनाने का सपना पूरा होगा. अयोध्या में कई मंदिर गुरुद्वारा मस्जिद है लेकिन जो जिस तरह पर होना चाहिए वह उसी तरह रहे तो हमारी भाईचारा भी कायम रहेगा आज का कार्यक्रम रामजन्मभूमि के समाधान की नई पहल है . इस कार्यक्रम के दौरान कार्यक्रम के आयोजक मोहम्मद अफजाल अध्यक्षता कर रहे संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार , संरक्षक महिर ध्वज , शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी , मुफ्ती इसरार शेखुल हदीस , मुफ्ती अनीसुर्रहमान, मुफ्ती सैयद उस्मान किछौछा , मोहम्मद खालिक अशरफ सैयद, अहमद हकीम अहमद, रजा राइस , वर्तमान विधायक वेद गुप्ता के साथ हजारों संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे।

Home / Ayodhya / अयोध्या में हजारों मुस्लिम समुदाय के लोगों ने रामलला के मंदिर निर्माण के लिए की पैरवी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो