scriptअयोध्या में बृद्ध की मौत के बाद अधिकारियों में हड़कंप, जाने पूरा मामला | Old man dies in Ayodhya main market | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में बृद्ध की मौत के बाद अधिकारियों में हड़कंप, जाने पूरा मामला

अयोध्या के स्थानीय लोगो में नाराजगी के बाद पार्षद ने अपने ही नगर निगम पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, कहा अयोध्या ठंड को लेकर कोई उचित व्यवस्था नही

अयोध्याJan 18, 2022 / 11:16 pm

Satya Prakash

अयोध्या में बृद्ध की मौत के बाद अधिकारियों में हड़कंप, जाने पूरा मामला

अयोध्या में बृद्ध की मौत के बाद अधिकारियों में हड़कंप, जाने पूरा मामला

अयोध्या. बढ़ती ठंड को लेकर शासन के निर्देश के बाद भी अधिकारियों के रवैए पर सवाल खड़ा हो रहा है। दरसल अयोध्या के वीआईपी मार्ग व अयोध्या कोतवाली से महज चंद कदम दूरी पर एक वृद्ध की मौत के बाद अयोध्या नगर निगम के दावों को फेल करती हुई तस्वीर सामने आने से स्थानीय लोगो में नाराजगी है।
बृद्ध की मौत पर नाराज हुए लोग

अयोध्या कोतवाली के निकट स्थित राज सदन के सामने एक वृद्ध की मौत हो गई जिसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने पंचनामा कर शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा है। स्थानीय लोगों के अनुसार राज सदन के सामने लगभग 15 वर्षों से ज्यादा से निवास करने वाले 1 व्रद्ध व्यक्ति की मौत हो गयी है। जबकि नगर निगम के द्वारा दावा किया जा रहा है 9 जगहों पर पूरे अयोध्या नगर निगम क्षेत्र में 200 व्यक्तियों के क्षमता का रैन बसेरा संचालित हैं। और 500 जगहों पर अलाव की व्यवस्था की गई है मगर यह सब कागज पर ही सीमित हैं।
नगर निगम के अधिकारियों ने की सही व्यवस्था

अयोध्या में असहाय और गरीब लोगों की मौतों पर अंतिम संस्कार करने वाले राम की पैड़ी के क्षेत्र के पार्षद महेंद्र शुक्ला ने कहा कि एक भिक्षा मांग कर जीवन यापन करने वाले वृद्ध जो कि लगभग 15 वर्षों से इस स्थल पर रहते थे। ठंड के कारण इनकी मृत्यु हो गई है। पार्षद महेंद्र शुक्ला का आरोप है कि पूर्व में जिस तरह से रैन बसेरे बनाए जाते थे। इस वर्ष उस तरह से रैन बसेरों का निर्माण नही हुआ ना ही अलाव की व्यवस्था हुई। कहा है कि रैन बसेरों में आधार कार्ड आवश्यक कर दिए जाने की वजह से लोगों को ठंड से निजात नहीं मिल पा रही है जिसके कारण घाटों पर सड़कों के किनारे ऐसे गरीब और असहाय लोग पड़े रहते हैं जिनका ठंड के कारण मृत्यु हो रही है।
अधिकारियों ने 500 स्थानों अलाव जलाने का कर है दावा

वहीं नगर निगम के अपर नगर आयुक्त शक्ति भूषण राय ने बताया कि संपूर्ण नगर निगम क्षेत्र में 200 व्यक्तियों की क्षमता वाले नौ रैन बसेरे संचालित हैं साथ ही नगर निगम का का दावा है कि पूरे नगर निगम क्षेत्र में 500 जगहों पर अलाव जलवाए जा रहे हैं जिससे की आम जनमानस को ठंड से निजात मिल सके साथ ही नगर निगम के अपर नगर आयुक्त का दावा है कि मानवीय आधार पर आधार कार्ड की अनिवार्यता में शिथिलता बरती जाती है।

Home / Ayodhya / अयोध्या में बृद्ध की मौत के बाद अधिकारियों में हड़कंप, जाने पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो