scriptराम नगरी में घूम रहे जानवरों के कारण अयोध्या के सुदंरता पर लग रहा ग्रहण | Openly roasting animals in ayodhya | Patrika News
अयोध्या

राम नगरी में घूम रहे जानवरों के कारण अयोध्या के सुदंरता पर लग रहा ग्रहण

राम नगरी में घूम रहे जानवरों के कारण अयोध्या के सुदंरता पर लग रहा ग्रहण

अयोध्याDec 15, 2017 / 12:21 pm

Ruchi Sharma

ayodhya

ayodhya

अयोध्या. रामनगरी अयोध्या में खुलेआम घूम गए छुट्टा जानवरों के कारण दिन-प्रतिदिन समस्या बढ़ती जा रही है। छुट्टा जानवरों के कारण आज अयोध्या के सुंदरता पर प्रभाव डाल रहा है। भगवान श्री राम की नगरी अयोध्या जो विश्व विख्यात है।तथा अयोध्या व पवित्र सरयू नदी को देखने के लिए प्रतिवर्ष लाखों श्रद्धालु आते हैं। इसी के साथ विदेशी लोग भी अयोध्या आते हैं लेकिन अयोध्या के सरयू घाट, राम की पैड़ी प्रमुख मार्ग प्रमुख मंदिरों के सामने घूम रहे पशुओं के कारण आए दिन छुटपुट घटनाएं होती रहती हैं लेकिन अयोध्या की सुंदरता को भी कहीं ना कहीं क्षति पहुंचा रही है ।
आज अयोध्या में गंदगी का एक कारण छुट्टा जानवरों के कारण ही माना जाता है। नगर की गलियों में आए दिन कोई न कोई जानवर मरा पाया जाता है । जिसके कारण अव्यवस्था फैल जाती है। अयोध्या के सुंदरता को बढ़ाने के लिए बनाए गए राम की पैड़ी पर अक्सर दर्जनों जानवर घूमते रहते हैं।
जिससे राम पैड़ी पर गंदगी रहती है। अयोध्या निवासी राम सुंदर बताते है कि अयोध्या में बनी राम की पैड़ी अयोध्या को एक अलग रूप दिखने के लिए बनाया गया था लेकिन इस घूम रहे जानवरों के कारण पूरा राम पैड़ी गंदगी से भरा रहता है। अयोध्या में मेले में अक्सर जानवरों के कारण श्रद्धालु घायल होते है । वही चंदन गुप्ता ने बताया कि राम नगरी अयोध्या भगवान की जन्मभूमि है। यहां पर सफाई रखना हम लोगों का कर्तव्य बनता है ।
यहां के प्रशासन द्वारा भी सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए पूर्ण प्रयास किया जाता है लेकिन नगर में स्थान स्थान पर घूम रहे जानवरों के कारण हर तरह गंदगी का कहर रहता है। अगर प्रशासन इस छुट्टा जानवरों को नगर से बाहर नहीं किया गया तो कभी भी यह नगरी स्वच्छ व सुंदर नहीं हो सकता है।

Home / Ayodhya / राम नगरी में घूम रहे जानवरों के कारण अयोध्या के सुदंरता पर लग रहा ग्रहण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो