scriptआमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठाया, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर रहे थे मांग | Police forcibly picked up Mahant Paramhans Das place of a fast unto | Patrika News
अयोध्या

आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठाया, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर रहे थे मांग

बीते आठ दिनों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर बैठे थे आमरण अनशन पर

अयोध्याOct 21, 2020 / 02:53 pm

Neeraj Patel

आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठाया, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर रहे थे मांग

आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठाया, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर रहे थे मांग

अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में में बीते आठ दिनों से भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठा दिया है। मंगलवार देर रात जिला प्रशासन के निर्देश पर उन्हें अनशन स्थल से जबरन उठा लिया गया है। लगातार बिना कुछ खाए पिए आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास का स्वास्थ्य लगातार बिगड़ रहा था। बीते आठ दिनों में उनका वजन नौ किलो कम हो गया था।

अयोध्या में महंत परमहंस दास को अनशन स्थल से उठाए जाने की चर्चा बीते दो दिनों से चल रही थी। इसी कड़ी में मंगलवार की देर रात करीब 11:30 बजे अचानक एक एंबुलेंस अनशन स्थल पर पहुंची। सिविल ड्रेस में पहुंचे कुछ जवानों ने पहले महंत परमहंस दास से स्वयं उठाकर एंबुलेंस में बैठ जाने को कहा लेकिन जब उन्होंने साथ जाने से इनकार किया तब जबरन उन्हें उठाकर एंबुलेंस में बैठा दिया। लगातार महंत परमहंस दास का स्वास्थ्य खराब होने के कारण जिला प्रशासन के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

महंत परमहंस दास के समर्थकों ने जताई नाराजगी

राम नगरी में अनशन स्थल पर मौजूद उनके समर्थकों ने जबरिया महंत परमहंस दास को उठाए जाने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए जिला प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। महंत परमहंस दास की शिष्या अर्चना ने आरोप लगाया कि स्वामी भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की मांग कर रहे थे। लगातार देश में अल्पसंख्यकों द्वारा बहुसंख्यकों के ऊपर हो रहे हमलों को देखते हुए यह जरूरी था कि अब भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित कर दिया जाए लेकिन जिला प्रशासन ने जबरन उन्हें अनशन स्थल से उठा दिया, जबकि उनकी मांगों के संबंध में अभी तक कोई विचार नहीं किया गया है।

Hindi News/ Ayodhya / आमरण अनशन पर बैठे महंत परमहंस दास को पुलिस ने जबरन उठाया, भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की कर रहे थे मांग

ट्रेंडिंग वीडियो