scriptAUS vs SCO: स्कॉटलैंड को 5 विकेट से रौंदकर ऑस्ट्रेलिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को दिया बड़ा तोहफा | aus vs sco australia beats scotland by 5 wickets england team reached Super 8 | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs SCO: स्कॉटलैंड को 5 विकेट से रौंदकर ऑस्ट्रेलिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को दिया बड़ा तोहफा

AUS vs SCO: ऑस्‍ट्रेलिया और स्‍कॉटलैंड के बीच आज सेंट लूसिया में अहम मुकाबला खेला गया। स्‍कॉटलैंंड ने पहले खेलते हुए स्‍कोर बोर्ड पर 180 रन टांगे। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाते हुए मैच जीत लिया। इसके साथ ही इंग्‍लैंड को सुपर-8 में पहुंचने का बड़ा तोहफा भी दिया।

नई दिल्लीJun 16, 2024 / 09:31 am

lokesh verma

AUS vs SCO
AUS vs SCO: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में आज रविवार को सेंट लूसिया के ग्रोस आइलेट स्थित डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्‍ट्रेलिया और स्‍कॉटलैंड के बीच बेहद अहम मुकाबला खेला गया। ऑस्‍ट्रेलिया के कप्‍तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। स्‍कॉटलैंड ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए स्‍कोर बोर्ड पर 180 रन टांग दिए हैं। इसके जवाब में ऑस्‍ट्रेलिया ने ट्रैविस हेड की 68 और मार्कस स्‍टोनिस की 59 रन की विस्‍फोटक पारियों के दम 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई। इसके साथ ही इंग्‍लैंड को सुपर-8 में पहुंचने का बड़ा तोहफा भी दिया।

स्‍कॉटलैंड ने बनाए 180/5

टॉस जीतकर ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले गेंदबाजी चुनी। स्‍कॉटलैंड का पहला विकेट माइकल जोंस के रूप में महज 3 रन पर गिरने के बाद मुन्‍से और मैकमुलेन के बीच दूसरे विकेट के लिए 89 की साझेदारी के चलते स्‍कॉटलैंड की टीम पांच विकेट के नुकसान पर 180 के स्‍कोर तक पहुंच सकी। स्‍कॉटलैंड के लिए ब्रैंडन मैकमुलेन ने 60, बेरिंगटन ने 42 और मुन्‍से ने 35 रन की पारी खेली। ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मैक्‍सवेल ने दो तो ऐगर, ऐलिस और जैम्‍पा ने एक-एक विकेट झटका।

ऑस्‍ट्रेलिया ने 5 विकेट से हासिल की जीत

स्‍कॉटलैंड के 181 के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत बेहद ही खराब हुई है। उसने महज दो रन के स्‍कोर पर डेविड वॉर्नर (1) को पवेलियन भेज दिया है। इसके बाद ट्रैविस हेड ने 49 गेंदों पर 5 चौके 4 छक्‍को की मदद से 68 रन तो मार्कस स्‍टोनिस ने 29 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 59 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत के करीब पहुंचाया। फिर टीम डेविड (28) और मैथ्‍यू वेड (4) ने ऑस्‍ट्रेलिया की नैया को पार लगाया। ऑस्‍ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए और पांच विकेट से मुकाबला जीत लिया।
यह भी पढ़ें

रोहित शर्मा से शुभमन गिल की बिगड़ी बात, इंस्टा पर किया अनफॉलो! सामने आई भारत लौटने की वजह

इंग्‍लैंड को दिया बड़ा तोहफा

इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने इंग्‍लैंड को बड़ा तोहफा दिया है। शनिवार रात इंग्लैंड ने नामीबिया को हराकर लीग चरण के अपने आखिरी मैच में 41 रन से जीत दर्ज की थी। उस जीत के साथ ही इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के 5-5 अंक हो गए थे और इंग्‍लैंड नंबर दो पर पहुंच गया था। अगर आज ऑस्‍ट्रेलिया की टीम स्‍कॉटलैंड से हार जाती तो इंग्‍लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाता। ऑस्‍ट्रेलिया की जीत के साथ ही इंग्‍लैंड अब सुपर-8 में पहुंच गया है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs SCO: स्कॉटलैंड को 5 विकेट से रौंदकर ऑस्ट्रेलिया ने चिर प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड को दिया बड़ा तोहफा

ट्रेंडिंग वीडियो