राम मंदिर की आधारशिला रखने पीएम मोदी के अयोध्या आगमन की तैयारी

राम मंदिर की आधारशिला रखने के लिए पीएम मोदी के आगमन से पहले बढ़ाई जाएगी परिसर की सुरक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पूर्व सुरक्षा इंचार्ज व श्री राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा सलाहकार केके शर्मा ने लिया सुरक्षा का जायजा

By: Satya Prakash

Published: 15 Jul 2020, 07:27 PM IST

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखने पीएम मोदी के अयोध्या आने की संभावना तेज हो गई हैं माना जा रहा है 3 या 5 अगस्त को अयोध्या पहुंच सकते हैं जिसको लेकर परिसर की सुरक्षा बहाने की तैयारी शुरू कर दी गई है पीएम मोदी के सुरक्षा इंचार्ज रहे पूर्व डीजी व रामजन्मभूमि परिसर सुरक्षा सलाहकार के के शर्मा अयोध्या पहुंचे जहां रामजन्मभूमि परिसर का निरीक्षण किया।

रामजन्मभूमि परिसर में मंदिर निर्माण कार्य की तैयारी के साथ भूमि पूजन का कार्य भी पूरा हो चुका है जल्द ही मंदिर निर्माण के लिए आधारशिला रखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंचेंगे जिसको लेकर श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने आमंत्रण पत्र पीएम मोदी को सौंपा है जिसके तहत परिसर में पीएम मोदी के आगमन की तैयारी ट्रस्ट मी शुरू कर दी है। वहीं दूसरी तरफ परिसर की सुरक्षा का खाका तैयार करने पीएम नरेंद्र मोदी के सुरक्षा इंचार्ज रहे पूर्व डीजी व श्री राम जन्मभूमि परिसर के सुरक्षा सलाहकार के के शर्मा अयोध्या पहुंची जहां अयोध्या के आईजी व एसएसपी के साथ रामजन्मभूमि परिसर व कार्यशाला की सुरक्षा का जायजा लिया। जिसके बाद ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से भी मुलाकात की। इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई की सुरक्षा इंचार्ज व 6 वर्ष तक वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा इंचार्ज रहे केके शर्मा अयोध्या पहुंचे जहां परिसर की सुरक्षा के बारे में स्थानीय सुरक्षा अधिकारियोंं के साथ परिसर का निरीक्षण किया। वही बताया कि रामजन्मभूमि परिचय मंदिर निर्माण के दौरान व उसके बाद की सुरक्षा की तैयारी को लेकर खाका तैयार किया जाएगा इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर स्पष्ट जवाब न देते हुए कहा कि पीएम मोदी का अयोध्या आगमन भविष्य की बात है इस पर अभी कोई बात नहीं कहा जा सकता है।

Show More
Satya Prakash
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned