scriptRam Mandir : मंदिर निर्माण की नींव भराई में पूरे हुए EFM के 10 लेयर | Ram mandir Construction in letest update | Patrika News
अयोध्या

Ram Mandir : मंदिर निर्माण की नींव भराई में पूरे हुए EFM के 10 लेयर

राम जन्मभूमि परिसर में 24 घण्टे चल रहा ग्राउंड इम्प्रूवमेंट का कार्य,

अयोध्याJun 22, 2021 / 12:06 am

Satya Prakash

मंदिर निर्माण की नींव भराई में पूरे हुए EFM के 10 लेयर

मंदिर निर्माण की नींव भराई में पूरे हुए EFM के 10 लेयर

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. राम मंदिर ट्रस्ट ( Ram Mandir Trast ) इन दिनों जमीन घोटाले के मामले में सवालों के घेरे में है। लेकिन इस बीच मंदिर निर्माण में चल रहे कार्य प्रभावित नही है। और लगातार 24 घण्टे के दो शिफ्ट में नींव की भराई का कार्य किया जा रहा है। लगभग 8 फुट यानी 9 लेयर का कार्य पूरा हो चुका है। और 10 वें लेयर की भराई भी की जा चुकी है। जिसे अब कॉम्पेक्ट किया जाएगा।
राम मंदिर ट्रस्ट पर है कई गंभीर आरोप

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट पर कई गंभीर आरोप लगे है कि ट्रस्ट राम मंदिर परिसर के विस्तार के लिए अगल बगल के मंदिरों और घरों को खरीदने का काम तेजी से कर रहा है। साथ ही ट्रस्ट जो जमीन खरीद रहा है वह महंगी दामों में खरीद रहा है। जिसके कारण अब कई संतों ने इस पूरे मामले पर जांच की मांग उठाई है लेकिन ट्रस्ट ने इस आरोप को निराधार बताया है। और कहा है कि सिर्फ राजनीतिक द्वेष की भावना से आरोप लगाए जा रहे हैं।
EFM के लेयर स भरी जा रही मंदिर की नींव

अयोध्या में राम जन्मभूमि परिसर तो 70 एकड़ भूमि का है लेकिन अभी निर्माण कार्य 5 एकड़ भूमि में ही चल रहा है। 400 फुट लंबा 300 फुट चौड़ा और 40 फुट गहरी खुदाई कर इंजीनियरिंग फील्ड मैटेरियल से नींव की भराई का कार्य किया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार जिसमें अभी तक 9 लेयर की भराई का कार्य पूरा किया जा चुका है वहीं अब 10 वें लेयर के लिए मसाले की भराई की गई है जिस पर रोलर के माध्यम से कॉम्पेक्ट करने का कार्य किया जा रहा है।

Home / Ayodhya / Ram Mandir : मंदिर निर्माण की नींव भराई में पूरे हुए EFM के 10 लेयर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो