scriptराम मंदिर निर्माण: 10 अप्रैल से राम जन्मभूमि परिसर में नींव भराई का काम | Ram Mandir Foundation fill work from 10 April | Patrika News
अयोध्या

राम मंदिर निर्माण: 10 अप्रैल से राम जन्मभूमि परिसर में नींव भराई का काम

रामजन्मभूमि परिसर (Sri ram janmbhoomi) में नौ या दस अप्रैल से नींव भराई का काम शुरू हो जाएगा.

अयोध्याApr 01, 2021 / 05:53 pm

Abhishek Gupta

ayodhya.jpg

Ayodhya

पत्रिका न्यूज नेटवर्क.
अयोध्या. राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir Nirman) की अगली कड़ी का काम शुरू होने को है। रामजन्मभूमि परिसर (Sri ram janmbhoomi) में नौ या दस अप्रैल से नींव भराई का काम शुरू हो जाएगा। अभी ग्राउंड इम्प्रूवमेंट का काम जारी है। इसके लिए इंजीनियर फील्ड मटीरियल की आपूर्ति भी शुरू हो चुकी है। एलएंडटी ने फील्ट मटीरियल के लिए अलग-अलग कंपनियों से सैंपल लिए थे और उन्हें प्रयोगशालाओं में भेजें थे। जांच में सही पाए जाने के बाद आपूर्ति के लिए इनके ऑर्डर दिए गए। इसके अतिरिक्त मई माह से राम मंदिर के लिए मिर्जापुर की शिलाएं भी आना शुरू हो जाएंगी।
ये भी पढ़ें- अयोध्या राम मंदिर निर्माण : 3500 करोड़ रुपए पार पहुंची समर्पण राशि, रामलला का चढ़ावा भी बढ़ा

श्रीराम जन्मभूमि के लिए सीमेंट की भी आपूर्ति शुरू हो रही है। बताया जा रहा है कि 5 अप्रैल तक रामजन्मभूमि परिसर में यह मैटेरियल स्टॉक कर लिए जाएंगे। उधर फ्लाई एश मतलब कोयले की राख ऊंचाहार थर्मल पॉवर कॉर्पोशन से आनी शुरू हो गई है। रामजन्मभूमि में विराजमान रामलला के मंदिर निर्माण के लिए नींव के लिए 40 फीट गहराई तक खुदाई कर गड्ढे को रोलर से जमीन को लेवल कर दिया गया है। ट्रस्ट से जुड़े सूत्रों का कहना है कि परिसर में काम करने वालों मजदूरों के छुट्टी है, जिस कारण काम बंद है, लेकिन तीन अप्रैल तक सभी मजदूर वापस आ जाएंगे। जिसके बाद नींव भराई के काम में तेजी आएगी।

Home / Ayodhya / राम मंदिर निर्माण: 10 अप्रैल से राम जन्मभूमि परिसर में नींव भराई का काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो