scriptअयोध्याः यूपी डिप्टी सीएम ने भिजवाया छप्पनभोग, श्री रामलला ने किया ग्रहण | Ramlala chappan bhog prasad | Patrika News

अयोध्याः यूपी डिप्टी सीएम ने भिजवाया छप्पनभोग, श्री रामलला ने किया ग्रहण

locationअयोध्याPublished: Mar 25, 2020 10:24:53 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने भगवान श्री रामलला को पहुंचाया छप्पन भोग
कोरोना वायरस के कारण अयोध्या नहीं पहुंच सके उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य

Ramlala

Ramlala

अयोध्या. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामलला बुधवार को अस्थाई भवन में विराजमान हुए। उन्हें छप्पन प्रकार के व्यंजनों से भोग भी लगाया गया, जिसे कोरोना वायरस के कारण उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने पुजारी के माध्यम से रामलला तक पहुंचाया। 28 वर्षों के बाद राम नगरी अयोध्या में एक बार फिर उत्सव जैसा माहौल रहा। लेकिन इतने बड़े उत्सव में भक्तों का सहयोग नहीं मिल पाया। कोरोना वायरस के कारण लोग रामलला के दरबार तक तो नहीं पहुंच सके। सभी ने अपने-अपने घरों में उत्सव मनाया। इस बीच उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी यहां नहीं आ पाए, लेकिन उन्होंने श्री रामलला को छप्पन प्रकार के व्यंजनों का भोग राम जन्मभूमि के सहायक पुजारी आचार्य संतोष तिवारी के जरिए जरूर लगवाया। नवरात्र व्रत-उपवास का पूर्णतः पालन करते हुए फल, मिठाई और सिंगाड़ा व कुट्टू के आटे से बने शुद्ध व्यंजनों को वैदिक मंत्रोंचारण के बीच श्रीराम लला ने अपने अनुज भाईयों के साथ ग्रहण किया।
Chappan Bhog
रामजन्मभूमि के सहायक पुजारी संतोष ने बताया कि अभी तक प्रशासन समय-समय पर हमारे संरक्षक पुजारी आचार्य सतेंद्र दास के माध्यम से उत्सव सवैय्या में भोग प्रसाद लगवा रहे हैं। अब 28 वर्षों के बाद पहली बार भगवान ने अस्थाई नवीन मंदिर में स्थापित होकर उपमुख्यमंत्री द्वारा समर्पित छप्पन भोग प्रसाद ग्रहण किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो