scriptअयोध्या में 25 नवम्बर को धर्म सभा में पहुंचेंगे 1 लाख राम भक्त | Religious gathering of saints in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में 25 नवम्बर को धर्म सभा में पहुंचेंगे 1 लाख राम भक्त

राम मंदिर निर्माण को लेकर विहिप देश के 500 केन्द्रों पर आयोजित करेगी धर्म सभा

अयोध्याNov 11, 2018 / 09:03 pm

Satya Prakash

ayodhya

अयोध्या में 25 नवम्बर को धर्म सभा में पहुंचेंगे 1 लाख राम भक्त

अयोध्या : राम मंदिर निर्माण को लेकर अयोध्या में धर्म सभा के आयोजन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं जिसके लिए विहिप के कई बड़े पदाधिकारी अयोध्या पहुँच चुके हैं विहिप का दावा हैं कि इस धर्म सभा में एक लाख से अधिक राम भक्त अयोध्या पहुंचेंगे इसके साथ दिसंबर से देश के 500 जिलो में इस धर्म सभाओं का आयोजन किया जाना हैं.
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर सरगर्मी बढ़ती ही जा रही है। अब चाहे मंदिर पक्षकार हो या मस्जिद पक्षकार दोनों ही इस मामले का जल्द निपटारा चाहते है। वही अब अयोध्या के साधु संत और विहिप भी राम मंदिर मामले को लेकर मैदान में उतर चुकी है। जिसकी शुरुवात 25 नवंबर से हो रही है। इसी दिन विहिप अयोध्या के साथ साथ बेंगलुरु और नागपुर में धर्म सभा का आयोजन कर रही है। अकेले अयोध्या की बात की जाय तो धर्मसभा में एक लाख से अधिक राम भक्त शामिल होंगे और इसी के साथ सरकार पर दबाव बनाने के लिए देशभर में बैठकों का दौर शुरू हो जाएगा और दिल्ली के साथ साथ देश भर में 500 जगहों पर धर्मसभा आयोजित की जाएगी। जिसमें मुख्य मुद्दा होगा अध्यादेश लाओ, कानून बनाओं और राम मंदिर बनाओ।
विश्व हिन्दू परिषद् के उपाध्यक्ष चम्पत राय ने कहा कि 25 नवंबर से धरम सभा प्रारंभ हो रहा है अयोध्या बेंगलुरु और नागपुर से हम प्रारंभ कर रहे हैं उसके बाद 9 दिसंबर को दिल्ली के साथ पुरे हिंदुस्तान में 500 जगह पर धर्म सभा का आयोजन होगा. 500 जिलों के केंद्रों पर हो इस महासभा का मुख्य उद्देश्य है कि देश के 125 करोड़ हिंदुओं के प्राथमिकताओं को लोकतंत्र के सभी पहलूओं के साथ देश सभी लोग हिंदुओं के प्राथमिकताओं को समझें. 68 वर्षों से अदालतों में चलने वाली प्रक्रिया का कहीं न कहीं अंत होना चाहिए. आज देश के लोकतंत्र में सभी की प्राथमिकताएं एक जैसी होनी चाहिए अब हमाऋ मांग हैं कि जल्दी से जल्दी सुनवाई कर फैसला आये. लेकिन यदि सुप्रीम कोर्ट कारण वश फैसला नहीं सुना पा रही है तो सरकार का धर्म है कि देश की संस्कृति की रक्षा करना हैं
वहीँ प्रान्त संगठन मंत्री भुलेंद्र कुमार ने कहा कि प्रदेश में बजरंग दल में 25 हजार बजरंगी सेना का भर्ती किया जाना हैं जिसके लिए लगातार प्रक्रियाएं चल रही हैं अयोध्या में होने वाले धर्म सभा के दौरान यह बजरंगी सेना भी उपस्थित होंगी बताया कि हिंदुस्तान में बजरंगी सेना का स्थापना भगवान राम के कार्य के लिए ही हुआ था जब राम जानकी रथ यात्रा अयोध्या से लखनऊ को प्रस्थान हुई थी उस समय की व्यवस्था को लेकर बजरंग दल की स्थापना हुई थी. जो कि राम मंदिर निर्माण को लेकर इस बजरंग दल में नई प्रक्रिया शुरू किया गया हैं.

Home / Ayodhya / अयोध्या में 25 नवम्बर को धर्म सभा में पहुंचेंगे 1 लाख राम भक्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो