scriptअयोध्या में सन्त सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे वर्षगांठ, मंदिरों बांटी गई मिठाईयां | Saints celebrating anniversary in Ayodhya as cultural freedom | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में सन्त सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे वर्षगांठ, मंदिरों बांटी गई मिठाईयां

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस ने में संतों के साथ बांटी मिठाइयाँ

अयोध्याAug 05, 2021 / 12:59 pm

Satya Prakash

अयोध्या में सन्त सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे वर्षगांठ, मंदिरों बांटी गई मिठाईयां

अयोध्या में सन्त सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे वर्षगांठ, मंदिरों बांटी गई मिठाईयां

अयोध्या. 500 वर्षों के मंदिर निर्माण का इंतजार अब समाप्त हो रहा। एक वर्ष पूर्व देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम जन्मभूमि पर मंदिर का शिलान्यास किया था। जिसको लेकर आज अयोध्या में साधु संत सांस्कृतिक आजादी के रूप मना रहे हैं। वहीं तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने संतों के साथ भगवन श्री राम की आरती उतारी और जमकर मिठाई भी बांटी।
सांस्कृतिक आजादी के रूप में मनाया जा रहा महोत्सव

तपस्वी छावनी के महंत परमहंस दास ने कहा कि 5 अगस्त पर आज साधु संत सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे हैं। और शाम को दीप जलाकर महोत्सव के रूप में मनाएंगे। वहां कहा कि 500 वर्षों के संघर्ष के बाद मंदिर का निर्माण हो रहा है। जिसमे लाखों राम भक्तों ने अपने प्राणों की बलिदान दिए हैं। उच्च न्यायालय के फैसला आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भूमि पूजन किया गया आज का यह दिन लोगो के लिए होली दिवाली से बढ़कर है इसलिए आज मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम के भक्त पूजन के बाद संतो के साथ मिठाइयां बांटकर खुशी मनाई गई। आज का दिन अयोध्या की नहीं बल्कि पूरे देश के लिए सबसे बड़ा दिन है आज के दिन सर्जिकल स्ट्राइक और कश्मीर से धारा 370 भी हटाए जाने का कार्य प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा किया गया और अब आज अन्न महोत्सव के रूप में माना जा रहा है।

Home / Ayodhya / अयोध्या में सन्त सांस्कृतिक आजादी के रूप में मना रहे वर्षगांठ, मंदिरों बांटी गई मिठाईयां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो