scriptअयोध्या के संत सम्मेलन में धारा 30 समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे संत धर्माचार्य | Sant Samaj will gather in the Sant Sammelan of Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या के संत सम्मेलन में धारा 30 समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे संत धर्माचार्य

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के जन्मोत्सव में शामिल होंगे यूपी और उत्तराखंड के सीएम व संत धर्माचार्य

अयोध्याMay 29, 2022 / 03:31 pm

Satya Prakash

अयोध्या के संत सम्मेलन में धारा 30 समाप्त करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे संत धर्माचार्य

अयोध्या के संत सम्मेलन में धारा 30 समाप्त करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे संत धर्माचार्य

अयोध्या. देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने के लिए अब संत समाज भी एकजुट होंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के उत्तराधिकारी महंत कमल नयन दास ने यह जानकारी दी कि कि राष्ट्र में समता समरसता वह हिंदू संगठित के जाने के साथ देश में धारा 30 समाप्त किए जाने को लेकर केंद्र सरकार पर दबाव बनाने की तैयारी है। जिसको लेकर अयोध्या में एक बड़ा संत सम्मेलन किया जाएगा।
10 दिवसीय होगा जन्मोत्सव का आयोजन

दरसल 4 जून से प्रारंभ हो रहे महंत नृत्य गोपाल दास के 84वें जन्मोत्सव के दौरान देश में सुख शांति के लिए श्रीराम महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा इसके साथ ही वेदों का पारायण, रामचरितमानस का पाठ व राम कथा का अभी आयोजन किया जाएगा। 4 जून से प्रारंभ हो रहे यह जन्मोत्सव के कार्यक्रम के 9वे दिन देशभर के संतो का सम्मेलन किया जाएगा। जिसमे प्रधानमंत्री पर दबाव बनाने के लिए संत समान नागरिक संहिता को लागू करने को लेकर धारा समाप्त किये जाने के लिए दबाव डालेंगे।
देश मे धारा 30 समाप्त करने जुटेंगे संत

महंत कमल नयन दास ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो चुका है तो वहीं अब सर्वप्रथम देश में धारा 30 समाप्त कर समान नागरिक संहिता को लागू किया जाना चाहिए। तभी हमारी संस्कृति और देश की सुरक्षा हो सकती है आज हम लोगों को अपने राष्ट्र को बचाने की चिंता है इसके लिए सभी संत समाज एकजुट होकर देश में समान नागरिक संहिता को लागू करने के लिए सरकार पर दबाव बनाएंगे। वही बताया कि महाराज जी के जन्मोत्सव का कार्यक्रम 4 जून से 13 जून तक चलेगा जिसमे 4 जून को पहले दिन निरंजन ज्योति व पूर्व डिप्टी सीएम डॉक्टर दिनेश शर्मा के साथ असम के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। और समापन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी व यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी पहुचेंगे।

Home / Ayodhya / अयोध्या के संत सम्मेलन में धारा 30 समाप्त करने के लिए केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे संत धर्माचार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो