scriptफोरलेन सड़क निर्माण योजना को लेकर व्यापारियों ने दी आन्दोलन की चेतावनी | traders warned of the movement regarding the fourlane road construction scheme | Patrika News
अयोध्या

फोरलेन सड़क निर्माण योजना को लेकर व्यापारियों ने दी आन्दोलन की चेतावनी

अयोध्या के नया घाट से सहादतगंज मार्ग को फोरलेन सड़क बनाए जाने की योजना से नाराज व्यापारियों ने सांसद व विधायक को दिया ज्ञापन

अयोध्याJul 02, 2020 / 11:05 pm

Satya Prakash

फोरलेन सड़क निर्माण योजना को लेकर व्यापारियों ने दी आन्दोलन की चेतावनी

फोरलेन सड़क निर्माण योजना को लेकर व्यापारियों ने दी आन्दोलन की चेतावनी

अयोध्या : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या के विकास की योजना तैयार कर रही है। जिससे अयोध्या आने वाले पर्यटकों को किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो सके। इसी के तहत अयोध्या के मुख्य मार्ग के चौड़ीकरण योजना भी प्रस्तावित है बीते दिनों अयोध्या आये सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के विकास की तमाम योजनाओं का जायजा लेते हुए अयोध्या के नया घाट से सहादतगंज मुख्य मार्ग को फोरलेन बनाए जाने का प्रस्ताव रखा। लेकिन इस योजना के स्वीकृत किए जाने को लेकर एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया है।
राम नगरी अयोध्या के विकास योजना के तहत नगर के मुख्य मार्ग को फोरलेन बनाए जाने की योजना से अयोध्या की व्यापारियों में हड़कंप मचा गया और इस योजना के विरोध में व्यापारियों ने मोर्चा भी खोल दिया गुरुवार को अयोध्या में व्यापार मंडल की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें व्यापारियों ने नयाघाट से लेकर सहादतगंज तक फोरलेन सड़क योजना को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की है। इस बैठक में पहुंचे जिले के सांसद लल्लू सिंह और क्षेत्रीय विधायक वेद प्रकाश गुप्ता को व्यापारियों ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन भी सौंपा है | जिसमे इस योजना को निरस्त किये जाने की मांग की गयी है। साथ ही चेतावनी भी दिया कर व्यापारियों की मांग को प्रदेश सरकार नहीं मानी तो अयोध्या के व्यापारी आंदोलित होंगे।
इस बैठक में पहुंचे सांसद लल्लू सिंह ने कहा कि पूर्व में मुख्यमंत्री के अयोध्या यात्रा के दौरान राम मंदिर निर्माण के साथ ही अयोध्या शहर के विकास की बात भी कही है। इसीलिए अयोध्या के सभी मार्गों को चौड़ा करने की योजना है जिसमें नया घाट से सहादतगंज तक सड़क को फोरलेन बनाने की योजना शामिल है। या योजना मुख्यमंत्री स्वयं समीक्षा बैठक के दौरान रखी थी वही कहा कि इस योजना को लेकर व्यापारियों के आक्रोश को देखते हुए अयोध्या विधायक वेद गुप्ता के साथ मुख्यमंत्री से मुलाकात का चर्चा की जाएगी
क्षेत्रीय विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि व्यापारी समाज में इस बात का डर है कि सड़क चौड़ीकरण योजना से उनकी दुकानें और उनका रोजगार छिन जाएगा इसे लेकर मैं जिलाधिकारी के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह करूंगा कि इस योजना पर पुनर्विचार किया जाए और मुझे विश्वास है कि किसी भी व्यापारी और आम नागरिक का कोई नुकसान नहीं होने दिया जाएगा।
अयोध्या में आयोजित बैठक में व्यापारी नेता राधेश्याम गुप्ता ने कहां कि अयोध्या के विकास के विरोध में नहीं है लेकिन विकास के नाम पर अगर यहां के व्यापारियों की दुकान और मकान छीने जाएंगे तो इसे हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे और इसके लिए जरूरत पड़ी तो सड़क पर उतर कर अपना विरोध दर्ज कराएंगे दुकानें बंद करेंगे और एक बड़ा आंदोलन खड़ा करेंगे ।
वहीं व्यापारी नेता प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि फोरलेन सड़क मार्ग की शहर के बीच में कोई आवश्यकता नहीं है अगर इस योजना पर कार्य होगा तो सैकड़ों व्यापारियों की रोजी-रोटी छिन जाएगी। इसलिए व्यापारियों की हित को देखते हुए सरकार को इस योजना पर पुनर्विचार किया जाना जरूरी है।

Home / Ayodhya / फोरलेन सड़क निर्माण योजना को लेकर व्यापारियों ने दी आन्दोलन की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो