scriptAyodhya : राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी | UP DGP will take charge of the security of Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

Ayodhya : राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी

अयोध्या दौरे पर पहुंचे उत्तर प्रदेश के नए डीजीपी मुकुल गोयल सुरक्षा व्यवस्था पर किया मंथन कल अयोध्या आएंगे सीएम योगी आदित्यनाथ

अयोध्याJul 24, 2021 / 11:44 pm

Satya Prakash

 राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी

राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
अयोध्या. मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामलला की भव्य मंदिर निर्माण का काम शुरू होने के बाद देश दुनिया में अयोध्या का ही जिक्र हो रहा है और अब देश की राजनीतिक पार्टियों का रुख भी अयोध्या की तरफ दिखाई दे रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ अयोध्या आतंकी निशाने पर है हाल ही में पकड़े गए आतंकियों के पास से मिले नक्शे में अयोध्या भी शामिल रहा। ऐसे में यह राम नगरी बेहद संवेदनशील मानी जा रही है और यहां की सुरक्षा केंद्र और प्रदेश सरकार के लिए चुनौती बना हुआ है यही कारण है कि उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभालेंगे। जिसको लेकर श्री राम जन्मभूमि परिसर सहित अयोध्या के आसपास के क्षेत्र की सुरक्षा पर मंथन शुरू कर दिया गया है।
अयोध्या की सुरक्षा का तैयार होगा नया ग्राम

उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल आज एक दिवसीय अयोध्या दौरे पर पहुंचे जहां श्री राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का आकलन किया उसके बाद रामलला व हनुमानगढ़ी प्रदर्शन किया। जिसके बाद अयोध्या की पुलिस लाइन में अयोध्या सहित अंबेडकरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, बाराबंकी के अधिकारियों के साथ सुरक्षा पर मंथन किया गया। जिसके बाद अयोध्या जनपद के सभी विधायक व सांसद से भी राय मांगी। जल्द ही अयोध्या की सुरक्षा का नया प्लान तैयार किया जा रहा है। जिसमे 4 नए थाने बनाये जाने की भी योजना है।
डीजीपी दौरे पर गर्म रहा चर्चाओं का बाजार

डीजीपी का अयोध्या दौरा को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा क्योकि अगस्त माह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का अयोध्या आगमन होने सम्भवना जताई जा रही लेकिन अभी कोई अधिकारी पुष्टि नही है। जिसके लिए 25 जुलाई यानी कल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अयोध्या दौरे पर होंगे। तो वहीं 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा व्यवस्था अतिसंवेदनशील है। हाल ही में प्रदेश की राजधानी लखनऊ से दो आतंकियों के पास से मिले नक्शे में अयोध्या का भी नाम शामिल रहा जिसके बाद अयोध्या की सुरक्षा को और सख्त होगी।
अयोध्या पहुंचे डीजीपी ने लिया राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा

मीडिया से मुखातिब होते हुए डीजीपी मुकुल गोयल ने बताया कि अयोध्या का मेरा पहला दौरा है। हमने राम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा लिया। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। सुरक्षा को लेकर और अध्ययन हो रहा है। बेहतर की गुंजाइश हमेशा रहती है। सुरक्षा के लिए कमेटी बनी हुई है जो समय-समय पर जायजा लेती रहती है। अधिकारियों के साथ बैठक भी होती रहती है और बैठक में जो भी निर्णय लिए गए हैं उनको फॉलो करा कर और सुरक्षा मजबूत करने की आवश्यकता है। वहीं अयोध्या जनपद में विवेचना पेंडिंग से नाराज हुए डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा 2 साल पुरानी विवेचना पेंडिंग है ये अच्छी बात नहीं। अयोध्या का स्वरूप बदल रहा है। ऐसे में सुरक्षा की समीक्षा जरूरी है। पुलिस की उपस्थिति और बढ़ाए जाने के साथ जनपद में और थाने बनाये जाएंगे। वहीं कहा कि सरयू नदी में लोगों को जीवन बचाने के लिए एसडीआरएफ की एक टीम अयोध्या में भी तैनात होगी।

Home / Ayodhya / Ayodhya : राम मंदिर व अयोध्या की सुरक्षा का कमान संभलेंगे UP के नए डीजीपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो