scriptअयोध्या गौशाला मामले पर विहिप सीएम को भेजेगी रिपोर्ट | VHP will send report on Ayodhya Gaushala case to CM | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या गौशाला मामले पर विहिप सीएम को भेजेगी रिपोर्ट

अयोध्या की गौशाला में लगाई जाए सीसीटीवी कैमरा व आधुनिक उपकरण से हो सुसज्जित : विहिप
गौशाला की दुर्दशा पर जांच कर दोषियों के खिलाफ हो कार्यवाही : विहिप

अयोध्याJan 13, 2020 / 05:46 pm

Satya Prakash

अयोध्या गौशाला मामले पर विहिप सीएम को भेजेगी रिपोर्ट

अयोध्या गौशाला मामले पर विहिप सीएम को भेजेगी रिपोर्ट

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में गौशालाओं में गोवंश के साथ हुए अत्याचार के मामले पर विश्व हिंदू परिषद भी काफी गंभीर हो चुका है महंत धर्मदास के निरीक्षण के दौरान गौशाला में पाए गए अनियमितता के कारण नाराजगी जताई थी जिसकी जानकारी के बाद अयोध्या के संत काफी नाराज हुए थे।
अयोध्या नगर निगम के अंतर्गत चलने वाले बेसिंगपुर गौशाला में बृहस्पतिवार को हनुमानगढ़ी के महंत धर्मदास निरीक्षण करने पहुंचे इस दौरान गौशाला में काफी अनियमितता इसके साथ ही कई स्थानों पर जीवित गोवंश को पक्षी व कुत्ते अपना शिकार बना रहे थे तो वही बीमार गोवंश को जिंदा ही दफन करने का मामला भी सामने आया जिसके बाद महंत धर्मदास भड़क उठे आनन-फानन में पहुंचे महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने इस मामले की जांच कर कार्रवाई की बात कही थी लेकिन अभी तक किसी भी प्रकार की कार्यवाही न होने के बाद विश्व हिंदू परिषद गौशाला मामले पर गंभीर हो गया है विहिप के अनुसार इस मामले की जांच होनी चाहिए और दोषी कर्मचारी व अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ से भी जल्द ही विश्व हिंदू परिषद के प्रतिनिधि मुलाकात कर सकते हैं।
विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि भगवान श्री राम के जन्मभूमि पर गौवंशों के साथ इस प्रकार से अत्याचार यदि हो रहा है जिस भगवान श्री राम ने गौ को पालने के लिए तमाम तरह के उपाय किया था। और अयोध्या में हमेशा ऋषि मुनि सक्रिय रहे। इसके बाद भी अयोध्या के गौशाला में अनिमियता होती है तो वह दुर्भाग्य है। इसकी जांच होनी चाहिए जिन कर्मचारियों ने जीवित गौवंशों गढढे में दफनाने का कार्य किया है उसकी जांच कर कार्यवाही होनी चाहिए। वही बताया कि प्रदेश भर में तमाम तरह की गौशाला बनाई गई है जिनमें तरह-तरह के आधुनिक उपकरण जैसे सीसीटीवी लाइटिंग गायों को सुरक्षित रखने के लिए उपयुक्त यंत्र लगाए गए हैं इसी प्रकार अयोध्या के भी गौशालाओं में आधुनिक उपकरण से सुसज्जित किए जाएं। गौशाला में सीसीटीवी लगने से कर्मचारियों द्वारा गौवंशों पर अत्याचार रोकी जा सकती है। इसके साथ ही गौशाला में बांटी गई कोट किस मात्रा में उपलब्ध कराया गया इसकी भी जांच होनी चाहिए। प्रदेश में गौ भक्त सरकार है इसलिए कोई भी गौशाला सिर्फ सरकारी कर्मचारियों के भरोसे नहीं रखा जा सकता इसके लिए सबसे पहले जिन विभागों के संरक्षण में यह गौशाला रखा गया है उन्हें सूचना दी जाएगी आवश्यकता पड़ी तो प्रदेश सरकार से भी गौशाला में गौवंशों के साथ हो रहे अत्याचार की जानकारी दी जाएगी।

Home / Ayodhya / अयोध्या गौशाला मामले पर विहिप सीएम को भेजेगी रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो