राम मंदिर के लिए सरकारी ट्रस्ट को लेकर विनय कटियार का आया बड़ा बयान, सीएम योगी को शामिल करने पर कहा यह

राम जन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद 'ट्रस्ट' को लेकर विवाद खड़ा हो गया है।

अयोध्या. राम जन्मभूमि पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद 'ट्रस्ट' को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को 6 महीने के अदंर एक ट्रस्ट बनाकर मंदिर निर्माण की रूपरेखा तय करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद हर दिन ट्रस्ट के नए-नए दावेदार सामने आ रहे हैं। पहले से ही मौजूद श्रीराम जन्मभूमि न्यास, रामालय ट्रस्ट और श्रीराम जन्मभूमि मंदिर न्यास अपनी दावेदारी ठोक रहे हैं। इनमें से श्रीराम जन्मभूमि न्यास को भाजपा नेता विनय कटियार का साथ मिल गया है। उन्होंने श्रीराम जन्मभूमि न्यास को ही कुछ तब्दीलियों के साथ नए ट्रस्ट के रूप में स्थापित करने की पैरवी की। साथ ही उन्होंने सीएम योगी को ट्रस्ट के महंत के रूप में शामिल होने का अनुरोध भी किया है।

ये भी पढ़ें- इस दरोगा ने की दिखाया रौब, सपा महासचिव ने सीधे डीजीपी से की कम्प्लेन, लिया गया एक्शन

मंदिर का निर्माण कार्य जल्द ही प्रारंभ कराया जाएगा- कटियार

अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पहुंचे पूर्व राज्यसभा सांसद व राममंदिर आंदोलन के दौरान सहयोगी भूमिका निभाने वाले विनय कटियार ने मंदिर निर्माण के लिए श्री राम जन्मभूमि न्यास को ही सरकारी ट्रस्ट बनाए जाने की वकालत की है। रामजन्मभूमि विवाद मामले में विनय कटियार वर्षों से जुड़े रहे हैं। रामलला के दर्शन के बाद विनय कटियार ने बताया कि आज बहुत बड़ी खुशी की अनुभूति हुई है। मैनें रामलला से कहा है कि जो परिस्थितियां थी उसमें आप बदलाव देखेंगे। थोड़ा आशीर्वाद और दीजिए, जल्दी ही काम शुरू हो जाएगा। कड़े जंजाल में रह रहे रामलला को मुक्ति मिलेगी। वहीं उन्होंने बताया कि जितना जल्दी हो सके मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। निर्माण में समय लगेगा, लेकिन कार्य को जल्द कराने की कोशिश रहेगी।

ये भी पढें- भाजपा नेता की डेंगू से हुई मौत, भाजपा में हड़कंप, अखिलेश यादव का आया बहुत बड़ा बयान

रामजन्मभूमि न्यास ही हो सरकारी ट्रस्ट-

वहीं सरकारी ट्रस्ट बनाए जाने को लेकर विनय कटियार ने कहा कि जो ट्रस्ट (रामजन्मभूमि न्यास) पहले था वह आज भी अस्तित्व में है। उसी में थोड़ा बदलाव करते हुए व लोगों को शामिल करके सरकारी ट्रस्ट बनाया जा सकता है। और वह बहुत अच्छा ट्रस्ट बनेगा। आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही राम जन्म भूमि न्यास के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने भी इसी ट्रस्ट में थोड़े बहुत बदलाव करके नया ट्रस्ट बनाए जाने की बात कही थी।

सीएम योगी ट्रस्ट के महंत हों- कटियार

भाजपा नेता विनय कटियार ने यह भी कहा कि मंदिर के ट्रस्ट में सीएम योगी आदित्यनाथ महंत के तौर पर शामिल हों तो अच्छा है। आपको बता दें कि बीते दिनों में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी ने भी सीएम सीएम को राम मन्दिर ट्रस्ट में बतौर गोरक्षनाथ पीठाधीश्वर शामिल करने की मांग की थी। कटियार ने यह भी कहा कि पहले से राम मंदिर के नाम पर जो अवैध लोग पैसा वसूल रहे हैं, उनपर कार्रवाई होनी चाहिए। अगर मेरा जोर चला तो मैं इन सबका पैसा मेन ट्रस्ट में शामिल करा लूंगा।

Abhishek Gupta
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned