scriptभाजपा नेता की डेंगू से हुई मौत, अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान | BJP leader dies of dengue akhilesh yadav gives statement | Patrika News

भाजपा नेता की डेंगू से हुई मौत, अखिलेश यादव का आया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: Nov 14, 2019 08:48:05 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में डेंगू के प्रकोप जारी है। कई लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं।

akhilesh yadav

akhilesh yadav

लखनऊ. यूपी में डेंगू के प्रकोप जारी है। कई लोग इसकी चपेट में आ रहे हैं। प्रदेश सरकार इससे निपटने में नाकाम है, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि भाजपा की ही एक महिला नेता की डेंगू से मौत हो गई है। बुधवार को आलमबाग के जयप्रकाश नगर निवासी व भाजपा महिला मोर्चा की नगर मंत्री रमा शुक्ला (35) की मृत्यु हो गई है। वहीं राजधानी में ही दो अन्य लोगों की भी डेंगू से मौत हो गई है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इसको लेकर भाजपा सरकार को घेरा है।
ये भी पढ़ें- अयोध्या की बदल जाएगी तस्वीर, सरयू नदी पर चलेगा क्रूज शिप, अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट हो रहा तैयार, आया बहुत बड़ा बयान

अखिलेश यादव ने दिया बयान-

उन्होंने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रो में तो बुरी हालत है। न तो मरीजो की जांच की सुचारू व्यवस्था है और नहीं दवाएं मिल पाती है। खुद सीएम के गृह जनपद गोरखपुर में जापानी बुखार पर नियंत्रण तो पाया नहीं जा सका, डेंगू की बीमारी फैलने से दर्जनभर लोगों की मौंते हो गई। सहारनपुर में 5 मौते डेंगू से हो गई हैं।
उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में ही रोज किसी न किसी के डेंगू की बीमारी से मौत की खब़रें आती हैं। यहां कई मौतें हो चुकी हैं। कई वरिष्ठ अधिकारी, नेता और छात्र भी डेंगू के शिकार हुए हैं। भाजपा की एक महिला नेत्री और छात्रा की कल ही मौत हुई। यहां डेंगू मरीजों की संख्या 1100 तक पहुंच चुकी है। कई अस्पतालों में डेंगू की जांच किट भी नहीं है। बलरामपुर अस्पताल में बुधवार को ही 31 सौ से ज्यादा बुखार के मरीज पहुंचे। सिविल, लोहिया, मेडिकल कालेज, में भी यही स्थिति है। वार्डों में मरीजों की भीड़ हैं। तमाम बीमारों को तो बिना इलाज वापस किया जा रहा हैं।
rama shukla
भाजपा सरकार को जनता की फिक्र नहीं- अखिलेश

सपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार को जनता की दिक्कतों की कोई फिक्र नहीं। सत्ता सुख में उन्हें जनता की बीमारियों से मौत से कोई संवेदना नहीं है। कानपुर नगर और ग्रामीण क्षेत्र में सभी सरकारी और प्राइवेट अस्पताल डेंगू मरीजों से भरे हुए हैं। शासन के दबाव से डेंगू मरीजों की संख्या और मौतों की जानकारी नहीं दी जाती है फिर भी अनुमान है कि प्रतिदिन आधा दर्जन मरीज डेंगू से मर रहे हैं। बिल्हौर विधानसभा के पिहानी गांव में 5 हजार की आबादी में 16 लोगों की मौत हो चुकी है। 400-500 मरीज अस्पतालों में भर्ती है।
यहां दर्जनों लोग हुए खत्म-
कानपुर के बिठूर विधानसभा क्षेत्र में डेंगू बुखार से 20 लोगों की मौत होने, विधानसभा कल्याणपुर में 13 और विधानसभा महाराजपुर में 24 लोगों की मौते होने की खब़र है। शासन प्रशासन का रवैया निहायत निंदायोग्य है। भाजपा सरकार इन मौतों के दायित्व से बच नहीं सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो