scriptAyodhya : राम नगरी में 7500 वालंटियर 7.50 लाख दीप जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड | Will make world record by lighting 7.50 lakh lamps in Ram Nagari | Patrika News

Ayodhya : राम नगरी में 7500 वालंटियर 7.50 लाख दीप जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

locationअयोध्याPublished: Aug 19, 2021 11:33:06 am

Submitted by:

Satya Prakash

राम नगरी अयोध्या में योगी सरकार के दीपोत्सव में अमृत महोत्सव की भी झलक दिखाई देगी,

राम नगरी में 7500 वालंटियर 7.50 लाख दीप जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

राम नगरी में 7500 वालंटियर 7.50 लाख दीप जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
अयोध्या. राम नगरी अयोध्या में इस बार दीपोत्सव बेहद खास स्वरूप में होगा। योगी सरकार ने अयोध्या को दीपों से जगमग करने की तैयारी शुरू कर दी। इस बार फिर अपने ही रिकार्ड को तोड़ते हुए 7500 वॉलिंटियर के दौरान 7.50 लाख दीप जलाए जाएंगे। जब कि पिछले वर्ष 5.50 लाख दीप जलाकर वर्ड रिकार्ड बनाया था। पर्यटन विभाग जिसकी तैयारी शुरू कर दिया है।
यही भी पढ़ें : राजनीति की शिकार में बंशी पहाड़पुर के पत्थरों का खदान

देश में मनाया जा रहा है अमृत महोत्सव की झलक इस बार दीपोत्सव में भी दिखाई देगी। मिली जानकारी के मुताबिक राम नगरी अयोध्या में 3 नवंबर को दीपोत्सव का आयोजन किया जाएगा । इस आयोजन में पूर्व की भांति इस वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है साकेत महाविद्यालय से शोभा यात्रा, राम कथा पार्क में रामलीला व अन्य कलाकारों के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को पूर्व की भांति ही किये जाने की योजना है लेकिन राम की पैड़ी पर स्थित होने वाले दीपोत्सव इस बात नया वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम करेगी 2017 से शुरू हुए की दीपोत्सव के आयोजन में पहले ही वर्ष से लगातार वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाए जाने का कार्य शुरू हुआ जिसे प्रत्येक वर्ष अपने ही वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ते हुए दीपोत्सव की भव्यता बनी। इस वर्ष एक बार फिर अपने रिकॉर्ड को तोड़ कर विश्व में कीर्तिमान स्थापित करेंगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो