scriptअयोध्या में प्रदेश की सबसे बड़ी मॉडल गौशाला खोलेगी योगी सरकार | Yogi government to open state's largest model cowshed in Ayodhya | Patrika News
अयोध्या

अयोध्या में प्रदेश की सबसे बड़ी मॉडल गौशाला खोलेगी योगी सरकार

नगर निगम अयोध्या 102 बीघे में 8 करोड़ 52 लाख की लागत से बनाएगी गौशाला

अयोध्याDec 12, 2019 / 06:34 pm

Satya Prakash

अयोध्या में प्रदेश की सबसे बड़ी मॉडल गौशाला खोलेगी योगी सरकार

अयोध्या में प्रदेश की सबसे बड़ी मॉडल गौशाला खोलेगी योगी सरकार

अयोध्या : राम नगरी अयोध्या में यूपी की सबसे बड़ी गौशाला बनने जा रही है इसके निर्माण के लिए 8 करोड़ 52 लाख रुपए का धन भी आवंटित कर दिया गया है और शासन द्वारा अयोध्या नगर निगम को जनपद के बेसिंगपुर में 102 बीघा जमीन भी निशुल्क दे दी गई है इसका प्रबंधन अयोध्या नगर निगम को सौंपा गया है इस आवंटित भूमि पर 1500 गोवंश की क्षमता की गौशाला का निर्माण करेगा।
अयोध्या को विश्व के मानचित्र पर स्थापित किए जाने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयासरत हैं इसी प्रयास को लेकर अयोध्या के विकास का खाका खींचा गया है अयोध्या में जहां विकास संबंधित एक दर्जन से अधिक परियोजनाएं चल रहे हैं तो वहीं विश्व की सबसे ऊंची भगवान श्री राम की प्रतिमा लगाने को लेकर भूमि तलाश की जा रही है तो वहीं अब उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी गौशाला भी अयोध्या में सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा खोले जाने की योजना पर कार्य शुरू हो चुका है। नगर निगम अयोध्या के द्वितीय वर्ष गांठ पर आयोजित सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान अयोध्या नगर निगम महापौर ने अयोध्या की विकास का खाका खींचे जाने की योजनाओं की जानकारी दी।
महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने खास बातचीत में बताया कि जहां सर्वोच्च न्यायालय ने अयोध्या को लेकर सबसे बड़ा काम किया है और प्रदेश सरकार द्वारा दूसरा सबसे बड़ा काम जो विश्व की सबसे बड़ी भगवान राम की 251 मीटर की प्रतिमा लगाने जा रही है । तो वहीं अब नगर निगम द्वारा उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी मॉडल गौशाला बनाने जा रही हैं जिसको लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने 8 करोड़ 52 लाख रुपए आवंटित किए हैं। इस गौशाला में 1500 गोवंश को आसानी से रख सकेंगे । इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा 102 बीघे जमीन शासन द्वारा निशुल्क दी गईं है ।

Home / Ayodhya / अयोध्या में प्रदेश की सबसे बड़ी मॉडल गौशाला खोलेगी योगी सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो