आजमगढ़ में भारी मात्रा में शराब बरामद, तेरह गिरफ्तार

जनपद की पुलिस ने शनिवार को पूरे जिले में शराब के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर 13 लोगों को गिरफ्तार किया...

By: ज्योति मिनी

Published: 19 Feb 2018, 04:20 PM IST

आजमगढ़. जनपद की पुलिस ने शनिवार को पूरे जिले में शराब के अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ अभियान चलाकर 13 लोगों को गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद करने का दावा किया है।

निजामाबाद थाने की पुलिस ने शनिवार की रात रघुनाथपुर गांव के पास क्षेत्र के डोडोपुर निवासी गुडडू नट को 25 शीशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। मुबारकपुर थाने की पुलिस ने हरैया रेलवे क्रासिंग के पास स्थानीय कादीपुर उसरी ग्राम निवासी कन्हैया को 20 लीटर शराब के साथ पकड़ा।

गंभीरपुर थाने की पुलिस ने मगरावां रायपुर गांव के पास शराब के अवैध कारोबार में लिप्त तीन लोगों को 20 लीटर अवैध शराब के साथ धर दबोचा। पकड़े गए आरोपियों में ललित राजभर सहित तीनों आरोपी दीदारगंज थाना क्षेत्र के बनगांव ग्राम के निवासी बताए गए हैं। इसी क्रम में कंधरापुर थाने की पुलिस ने दो अलग-अलग स्थानों से पांच-पांच लीटर शराब की बरामदगी के साथ दो कारोबारियों को पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों में हीरालाल छत्तीसगढ़ प्रांत के बिलासपुर जिले का निवासी बताया गया है, जबकि दूसरा आरोपी राजेश कनौजिया क्षेत्र के बरजी गांव का रहने वाला है।

जहानागंज थाने की पुलिस ने क्षेत्र के अमदही गांव के पास संचालित की जा रही अवैध शराब की फैक्ट्री का खुलासा करते हुए 30 लीटर शीरा शराब व 80 लीटर अपमिश्रित शराब के साथ ही शराब बनाने में प्रयुक्त रसायन बरामद करते हुए एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस ने स्थानीय आजमबांध ग्राम निवासी राजकपूर उर्फ कपूर तथा अमदही ग्राम निवासी शेरू यादव व दंगल यादव के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।

वहीं सिधारी थाने की पुलिस ने समेंदा नहर पुलिया के पास क्षेत्र के पूरा ठाकुराईपुर ग्राम निवासी बालचंद को 20 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने स्थानीय कस्बा स्थित ईदगाह के पास क्षेत्र के लछिया ग्राम निवासी महेंद्र राजभर तथा जीयनपुर कस्बा निवासी राजकुमार प्रजापति को गिरफ्तार कर दोनों के कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब बरामद किया।

इसी क्रम में बिलरियागंज थाने की पुलिस ने पतीला गौसपुर गांव के पास क्षेत्र के तुर्कपड़री ग्राम निवासी रघुनाथ राम को 25 लीटर कच्ची शराब के साथ पकड़ा। फूलपुर कोतवाली पुलिस ने जगदीशपुर गांव के पास एक व्यक्ति को 49 शीशी शराब के साथ पकड़ा। आरोपी मनोज कुमार निजामाबाद थाना क्षेत्र के चकरोवां गांव का निवासी बताया गया है। इसी क्रम में महाराजगंज थाने की पुलिस ने क्षेत्र के सैदपुर गांव के पास स्थानीय अराजी अमानी ग्राम निवासी प्रेमफल यादव को 10 लीटर कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया।

दीदारगंज पुलिस ने क्षेत्र के सुघरपुर ग्राम निवासी महिला अनारा राजभर को 19 शीशी शराब के साथ, जबकि सरायमीर थाने की पुलिस ने क्षेत्र के तेवखर ग्राम निवासी राजबली राजभर को 39 शीशी शराब के साथ गिरफ्तार किया। इसी क्रम में मेंहनगर थाने की पुलिस ने अमारी गांव के पास शराब के अवैध कारोबार में लिप्त व्यक्ति को 25 शीशी शराब के साथ पकड़ा। आरोपी रामाशीष सिंह मऊ जिले के चिरैयाकोट थाना अंतर्गत करमी गांव का निवासी बताया गया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है।

input- रणविजय सिंह

ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned