scriptयूपी में इस तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बीजेपी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप | Aaganwari workers will strike from one october in Up | Patrika News
आजमगढ़

यूपी में इस तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बीजेपी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं को राज्य कर्मचारी घोषित करने सहित कई मांगों को लेकर सरकार से नाराजगी

आजमगढ़Sep 24, 2018 / 09:01 pm

Akhilesh Tripathi

aaganwari workers

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

आजमगढ़. आंगनबाड़ी कर्मचारी एवं सहायिका एसोसिएशन की बैठक सोमवार को सिधारी स्थित शिवमंदिर पर जिलाध्यक्ष सीमा यादव की अध्यक्षता में हुई। इसमें 17 सूत्री मांगां के समर्थन में एक अक्टूबर से बेमियादी हड़ताल का निर्णय लिया गया।
जिलाध्यक्ष सीमा यादव ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों एवं सहायिकाओं को राज्य कर्मचारी घोषित किया जाये। आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को न्यूनतम 18 हजार रूपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाय। सहायिकाओं को न्यूनतम 9 हजार रूपये मानदेय प्रतिमाह दिया जाय तथा मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री को सामान योग्यता व सामान कार्य के आधार पर कार्यकत्री के बराबर मानदेय दिया जाये।

उन्होंने कहा कि हमारी 17 सूत्रीय मांगे पूरी तरह जायज हैं। मुख्यमंत्री ने पिछले दिनों आश्वासन भी दिया गया था। इसलिए उसे तत्काल पूरा किया जाय। यदि 30 सितम्बर तक मानदेय वृद्धि संबंधी शासनादेश जारी नहीं हुआ तो हम 1 अक्टूबर से कार्यकर्ता व सहायिकता अनिश्चिकालीन हड़ताल शुरू करेंगी। इस आंदोलन की सफलता के लिए सभी को सक्रिय भूमिका निभाने की आवश्यकता है। गांधी जयंती के दिन भी विरोध जारी रहेगा। 3 अक्टूबर को जिलाधिकारी के माध्यम से ज्ञापन दिया जायेगा। इसके बाद भी मांगों पर ध्यान नहीं दिया गया तो 1 नवम्बर से प्रदेश मुख्यालय पर शांतिपूर्ण ढंग से बेमियादी हड़ताल की जायेगी।

बैठक में कंचन यादव, संगीता गौड़, सरोज पाल, प्रमिला, कुसुम, रेखा, बिन्दुमति, सर्वेश, लक्ष्मी, सुमन, माधुरी, अर्चना, रीना, शंकुतला, किरण, शशि, मंजुला, मंजू मौर्या, सुशीला मौर्या, माधुरी, शैलजा पाल, शशिकला यादव, सुभावति गौंड आदि मौजूद रही।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / यूपी में इस तारीख से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जायेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, बीजेपी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो