scriptकिसानों के बकाया भुगतान को लेेकर आप ने किया चीनी मिल का घेराव | AAP Protest for Sugarcane Farmers Payment in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

किसानों के बकाया भुगतान को लेेकर आप ने किया चीनी मिल का घेराव

गन्ना किसानों के बकाया भुगतान को लेकर आम आदमी पार्टी ने सोमवार को सठियांव चीनी मिल का घेराव किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। तत्काल भुगतान न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

आजमगढ़Aug 02, 2021 / 09:18 pm

Ranvijay Singh

मिल पर प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता

मिल पर प्रदर्शन करते आप कार्यकर्ता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. गन्ना किसानों के बकाया का भुगतान न होने से नाराज आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं ने सोमवार को दि किसान चीनी मिल सठियांव का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सरकार पर किसानों के शोषण का आरोप लगाया। गन्ना किसानों के बकाया 60 करोड़ 30 लाख के तत्काल भुगतान की मांग की। मांग पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि आजमगढ़ में उद्योग धंधा न के बराबर है। कृषि पर ही जिले की बड़ी आबादी आश्रित है और किसान लंबे समय से गन्ना के बकाये को लेकर कठिनाई से जीवनयापन कर रहा है। इसी गन्ना की खेती के बल पर किसान अपने बेटियों की शादी विवाह, दवा, इलाज मकान आदि का निर्माण आदि कराकर अपने जीवन में आगे बढ़ते हैं लेकिन खुद को किसानों की हितैषी बताने वाली प्रदेश सरकार गन्ना किसानों के बकाये का भुगतान नहीं कर रही है। आजमगढ़ में गन्ना किसानों का सरकार पर 60 करोड़ 30 लाख रुपये बकाया है लेकिन सरकार भुगतान नहीं कर रही है। किसानों के लिए दैनिक जरूरतों को पूरा करना मुश्किल हो गया है। किसानों के हित की लड़ाई आम आदमी पार्टी लड़ेगी और जब तक गन्ना किसानों का बकाया भुगतान नहीं कर दिया जाता तब तक आंदोलन किया जाएगा।

जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि सरकार को प्राथमिकता के आधार पर किसानों के हितों का ध्यान रखना चाहिए लेकिन सरकार केवल पूंजीपतियों का ध्यान रखने में विश्वास करती है, जिसे आप कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर 15 दिनों के भीतर सकारात्मक कदम नहीं उठाया तो फिर से व्यापक स्तर पर हम प्रदर्शन करेंगे जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन-प्रशासन की होगी। उन्होंने गन्ना किसानों से आह्वान किया कि अपने हित के लिए इस संघर्ष का हिस्सा बने ताकि इस आवाज को जन जन तक पहुंचाया जाये।

मुबारकपुर विधानसभा प्रभारी संजय ने कहा कि बड़े आश्चर्य की बात है कि किसानों के गन्ने से सरकार ने अपनी कमाई तो कर ली लेकिन किसानों को बेसहारा छोड़ दिया जो सरकार की कथनी और करनी को दर्शा रहा है। इस मौके पर जिला महासचिव इसरार अहमद, जिला कोषाध्यक्ष उमेश यादव, हरेंद्र यादव एडवोकेट व किसान साथी भरत यादव, रामकृष्ण यादव, रामप्रकाश, संतोष सिंह, संतोष यादव, महेंद्र सिंह, अजय यादव, अरुण कुमार सिंह, सुदामा यादव, रमाकांत, ऋषिकेश, लाल धर राम, उदय भान यादव, अशोक सिंह, अशोक यादव बिहारी, रामाश्रय, सुधीर, सुजीत, मुन्ना दुबे, विशाल, दीपक कुमार आदि उपस्थित रहे।

Home / Azamgarh / किसानों के बकाया भुगतान को लेेकर आप ने किया चीनी मिल का घेराव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो