scriptबाढ़ क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत, मुनादी कर चार दिन बनेगा राशन कार्ड | administration big relief plan of flood area peoples | Patrika News
आजमगढ़

बाढ़ क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत, मुनादी कर चार दिन बनेगा राशन कार्ड

जिलाधिकारी ने दिये हैं कई अहम निर्देश

आजमगढ़Jul 27, 2019 / 03:22 pm

Ashish Shukla

up news

बाढ़ क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत, मुनादी कर चार दिन बनेगा राशन कार्ड

आजमगढ़. जिले के दियारा क्षेत्र में घाघरा नदी के बाढ़ से संभावित विकासखंड हरैया के 25, अजमतगढ़ के 01 तथा महाराजगंज के 18 ग्राम पंचायत, कुल 44 ग्राम पंचायत में लगभग हर वर्ष माह अगस्त में प्रभावित होते हैं। बाढ़ संभावित 44 ग्रामों में, जिसमें 46 उचित दर विक्रेता कार्यरत हैं। उक्त ग्राम पंचायतों में कार्यरत उचित दर विक्रेताओं द्वारा खाद्यान्न/ तेल का वितरण 1 अगस्त 2019 से 5 अगस्त 2019 तक होगा।
जिला पूर्ति अधिकारी देवमणि मिश्रा ने बताया है कि जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया है कि पूर्ति निरीक्षकों की टीम लगाते हुई यह सुनिश्चित करा लिया जाए कि उक्त ग्राम पंचायतों के प्रत्येक पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड बने होने चाहिए एवं प्रत्येक राशनकार्ड लाभार्थी के सदस्यों के नाम भी उनके राशन कार्ड में सीड होने चाहिए तथा उक्त ग्रामों में दिनांक 1 अगस्त से 5 अगस्त तक होने वाले मैनुअल वितरण में भी उपस्थित रहकर खाद्यान्न का मैनुअल वितरण कराया जाना है।
जिला पूर्ति अधिकारी ने संबंधित पूर्ति निरीक्षकों को निर्देशित किया है कि 26 जुलाई से 31 जुलाई तक निर्धारित तिथि को अपने संबंधित ग्राम पंचायतों में उपस्थित रहकर ग्राम पंचायतों के छूटे हुए पात्र व्यक्तियों के राशन कार्ड बनाने हेतु एवं छोटे हुए सदस्यों के संबंधित अभिलेख प्राप्त करते हुए उसे विभागीय वेबसाइट पर अपलोड कराना सुनिश्चित करें। निर्धारित तिथि के 01 दिन पूर्व ग्राम प्रधान/उचित दर विक्रेताओं के माध्यम से यह मुनादी/अवगत भी करा दिया जाए कि संबंधित लाभार्थी अपने वांछित अभिलेख के साथ तिथि को उपस्थित रहें। यदि भविष्य में किसी पत्र लाभार्थी के नाम छुटे हुए एवं अपात्र पाए जाते हैं तो आपकी व्यक्तिगत जिम्मेदारी होगी। उक्त के अतिरिक्त उक्त ग्रामों में दिनांक 01 अगस्त से 05 अगस्त 2019 तक होने वाले मैनुअल वितरण में भी निर्धारित तिथि को अपने से संबंधित में ग्रामों में उपस्थित रहकर भी खाद्यान्न का वितरण कराया जाना सुनिश्चित करेंगे।

Home / Azamgarh / बाढ़ क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत, मुनादी कर चार दिन बनेगा राशन कार्ड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो