scriptरात के अंधेरे में नहर में गिरी 108 एम्बुलेंस, ग्रामीणों ने जान पर खेलकर बचाई डाक्टर की जान | Ambulance Fallen in Canal in Azamgarh Villagers Rescued Doctor | Patrika News

रात के अंधेरे में नहर में गिरी 108 एम्बुलेंस, ग्रामीणों ने जान पर खेलकर बचाई डाक्टर की जान

locationआजमगढ़Published: Jan 19, 2021 02:29:10 pm

मरीज को मेडिकल कालेज में भर्ती कराकर लौट रहे थे मेंहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डा. अभिषेक सिंह
नीलगाय को बचाने में हुआ हादसा, राहगीर की नजर पड़ती तो शुरू हुआ राहत कार्य

azamgarh news

नहर में गिरी एम्बुलेंस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. मरीज को मेडिकल कालेज में भर्ती कराकर लौट रही 108 एम्बुलेंस रात के अंधेरे में नीलगाय को बचाने में पोल से टकराकर शारदा सहायक खण्ड- 23 ठेकमा राजवाहा के माइनर में पलट गयी। अच्छा था कि उस समय वहां से कुछ राहगीर गुजर रहे थे। उन्होंने चालक की आवाज सुनी तो मौके पर पहुंच किसी तरह दरवाजा खोलकर एम्बुलेंस में फंसे मंेहनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. अभिषेक सिंह और चालक राजेश कुमार को बाहर निकाला जिससे दोनों की जान बच गयी। मंगलवार की सुबह विभाग के लोग एम्बुलेंस को बाहर निकलवाए।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मेंहनगर की एम्बुलेंस 108 पर तैनात डॉ. अभिषेक सिंह को हेल्पलाइन से सूचना मिली कि क्षेत्र के डीहा गांव निवासी सन्तोष कुमार की तबीयत खराब है। उन्होंने इस सबंध में 108 पर फोन कर सूचित किया है। उन्हें तत्काल स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध करायी जाय।

इसके बाद डॉ. अभिषेक सिंह, एम्बुलेंस 108 के चालक राजेश यादव पुत्र लालता यादव निवासी दौलताबाद थाना जहानागंज के साथ एम्बुलेंस से डीहा पहुंचे। वहां चिकित्सक ने संतोष का परीक्षण किया तो उसकी हालत गंभीर दिखी। इसके बाद उसे राजकीय मेडिकल कालेज चक्रपानपुर ले जाया गया। मेडिकल कालेज में संतोष को भर्ती कराने के बाद डाॅ. अभिषेक एम्बुलेंस से वापस लौट रहे थे।

अभी वे शारदा सहायक खण्ड- 23 ठेकमा राजवाहा के मुख्य मार्ग पर ही पहुंचे थे कि सामने नीलगाय आ गयी। नीलगाय को बचाने में एम्बुलेंस अनियंत्रित होकर रात करीब 9.30 बजे बिजली पोल से टकराते हुए माइनर में जा घुसी। माइनर में पानी होने के कारण एम्बुलेंस में भी पानी भर गया। दरवाजा लाक हो जाने के कारण चिकित्सक और चालक उसमें फंस गए।

चालक ने शोर मचाना शुरू किया तो राहगीरों की नजर माइनर में गिरी एम्बुलेंस पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने माइनर से ठीक सटे खुटवा चक खुटवा के ग्रामीणों को आवाज दी तो आवाज पर दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। भारी गलन की परवाह न करते हुए ग्रामीण माइनर में कूद गए और किसी तरह गेट को खोलकर चालक और चिकित्सक को बाहर निकाला। मंगलवार को एम्बुलेंस को सीधी कर बाहर निकाला गया।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो