scriptआशा कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट घेरकर डीएम और सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी | Asha workers protest on dm office in Up azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

आशा कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट घेरकर डीएम और सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी

कमलावती हत्या कांड में पीड़ित परिवार की उपेक्षा करने व मुआवजा नहीं देने का लगाया आरोप

आजमगढ़Sep 18, 2018 / 07:51 pm

Akhilesh Tripathi

Asha workers protest

आशा कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन

आजमगढ़. आशा कार्यकर्ता कमलावती की हत्या के बाद प्रशासन के मुआवजे का वादा पूरा नहीं करने से नाराज आशा कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को डीएम कार्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया। इस दौरान सीएमओ और डीएम के खिलाफ मुर्दाबाद और हाय-हाय के नारे लगाये गये। आशा कार्यकर्ताओं ने मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
यह भी पढ़ें

आजमगढ़ से सैकड़ों की संख्या में दिल्ली के लिये रवाना हुए मुस्लिम, बढ़ायेंगे सरकार की मुसीबत

जिलाध्यक्ष विभा राय ने कहा कि गत दिनों देवगांव कोतवाली क्षेत्र में आशा कार्यकर्ता की हत्या कर दी गयी। जिला प्रशासन और सीएमओ ने मुआवजे का वादा किया था, लेकिन उचित मुआवजा आज तक नहीं दिया गया। विभागीय मामलों में भी सीएमओ तानाशाही का रवैया अपना रहे हैं। जिसे संगठन किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा।
यह भी पढ़ें

सरकार की इस योजना के तहत पांच लाख तक का इलाज होगा फ्री, ऐसे करें आवेदन

उन्होंने कहा कि मृतक कमलावती के परिवार को समुचित मुआवजा दिया जाय। आशा बहुओं की चौबीस घंटे ड्यूटी को देखते हुए सीएचसी और पीएचसी पर रात में ठहरने के लिए समुचित सुरक्षा व्यवस्था की जाय। उन्होंने कहा कि सीएचसी पीएचसी पर बाहर से दवा लिखने पर रोक लगायी जाय। जननी सुरक्षा कार्यक्रम के तहत भोजन की व्यवस्था तत्काल शुरू की जाय। छठवें व सातवें चरण का प्रशिक्षण वहीं कराया जाय जहां आशा तैनात है।
यह भी पढ़ें

यूपी में बार- बालाओं के साथ शराब के नशे में जमकर झूमे अधिकारी, विश्वकर्मा पूजा को लेकर आयोजित था कार्यक्रम, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि जिला महिला अस्पताल में चिकित्सीय व्यवस्था हेतु अलग-अलग रेट तय किया गया है। जैसे सामान्य प्रसव पर एक हजार से 1200, आपरेशन पर 3000 से 5000 तक बाहर से दवा 1500 से 2000 तक, सोनोग्राफी पर 200 से 250 रूपये तक, खून जांच पर 50 रूपये से 100 रूपये तक लिया जा रहा है। इसपर तत्काल रोक लगाई जाय। यदि हमारी यह मांगें तत्काल पूरी नहीं होती हैं तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / आशा कार्यकर्ताओं का फूटा गुस्सा, कलेक्ट्रेट घेरकर डीएम और सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो