scriptस्कूल की जांच करने गए एबीएसए पर दबंग प्रबंधक ने किया हमला | Attack on ABSA BY School Manager in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

स्कूल की जांच करने गए एबीएसए पर दबंग प्रबंधक ने किया हमला

पीड़ित अधिकारी की शिकायत पर प्रबंधक गिरफ्तार

आजमगढ़Aug 21, 2019 / 04:47 pm

Ashish Shukla

big news

पीड़ित अधिकारी की शिकायत पर प्रबंधक गिरफ्तार

आजमगढ़. यूपी सरकार लाख दावा करे लेकिन यूपी में दबंगई कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसका ताजा प्रमाण बुधवार को ठेकमा ब्लाक के सरायमोहन में देखने को मिला जब एक प्रबंधक ने एबीएसए को धक्का देकर स्कूल से बाहर निकाल दिया। एबीएसए ने इस मामले में प्रबंधक के खिलाफ दुव्र्यवहार करने व सरकारी कार्य में बांधा पहुंचाने का मामला पंजीकृत कराया है।
बता दें कि शासन के निर्देश के बाद जिले में बगैर मान्यता के संचालित स्कूलों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इन स्कूलों को बंद कराने के साथ ही यहां अध्ययनरत छात्रों का नामाकांन सरकारी स्कूलों में कराया जा रहा है। अब तक जिले में एक दर्जन से अधिक गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों को बंद कराया जा चुका है।
जिलाधिकारी नरेंद्र प्रसाद की सख्ती के बाद ऐसे स्कूलों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में तेजी आयी है। बुधवार को खंड शिक्षा अधिकारी ठेकमा विश्वजीत कुमार इसी अभियान के तहत स्कूलों की चेकिंग करते हुए मां सरस्वती श्याम देवी प्रायमरी स्कूल सरायमोहन पहुंचे। इस विद्यालय के पास पांच तक की मान्यता है लेकिन इंटर कालेज का संचालन किया जा रहा था। यहीं नहीं विद्यालय के भवन भी मानक के अनुरूप नहीं है।
अनियमितता मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने सरायमोहन गांव निवासी विद्यालय के प्रबंधक शंकर सरोज पुत्र सोधई सरोज को मानक के विपरीत विद्यालय के संचालन से मना किया। यह बात प्रबंधक को नागवार लगी और उन्होंने एबीएसए को धक्का देकर विद्यालय के बाहर निकाल दिया। इस दौरान उनके साथ अभ्रद व्यवहार भी किया। इसके बाद एबीएसए ने घटना की जानकारी ठेकमा पुलिस चैकी पर दी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर आरोपी प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है।

Home / Azamgarh / स्कूल की जांच करने गए एबीएसए पर दबंग प्रबंधक ने किया हमला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो