scriptLok sabha election result live update: आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं | Azamgarh Lok Sabha Result Live Update | Patrika News
आजमगढ़

Lok sabha election result live update: आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं

दिनेश लाल यादव निरहुआ से है आजमगढ़ में अखिलेश यादव का मुकाबला।

आजमगढ़May 23, 2019 / 09:12 am

रफतउद्दीन फरीद

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

आजमगढ़. 2019 के लोकसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गयी है। पहले पोस्टल बैलेट की गिनती के बाद ईवीएम की गिनती होगी। अभी जो शुरूआती रूझान आ रहे हैं, उनेक मुताबिक आजमगढ़ में समाजवादी पार्टी के अखिलेश यादव भाजपा के दिनेश लाल यादव निरहुआ से आगे चल रहे हैं। इस सीट पर अखिलेश यादव और निरहुआ का सीधा मुकाबला है। प्रधानंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाद आजमगढ़ यूपी की सबसे हॉट सीट है। इस सीट पर सबकी निगाहें टिकी हैं। भारतीय जनता पार्टी और सीएम योगी से लेकर पीएम मोदी तक सबने आजमगढ़ के लिये पूरा जोर लगाया था।
बीजेपी 2014 की मोदी लहर में भी आजमगढ़ सीट नहीं जीत पायी थी। उस वक्त समाजवादी पार्टी के तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी के पूर्व सांसद रमाकांत यादव को 63203 वोटों से हराया था। मुलायम सिंह यादव को 340306 वोट मिले, जबकि रमाकांत यादव ने 277102 वोट पाए थे। तीसरे नंबर पर बसपा के शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली थे, जिन्होंने 266528 वोट पाए थे। कांग्रेस के अरविंद कुमार जायसवाल को महज 17950 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था। इस बार सपा-बसपा का गठबंधन है और कांग्रेस ने आजमगढ़ में गठबंधन को वॉक ओवर दिया है, इसलिये सीधा मुकाबला सपा और भाजपा के बीच है।

Home / Azamgarh / Lok sabha election result live update: आजमगढ़ से अखिलेश यादव आगे चल रहे हैं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो