scriptपुजारी को बंधक बना राम जानकी मंदिर से करोड़ों रुपए की छह मूर्तियां लूट फरार हुए बदमाश | Azamgarh Priest Temple Crores rupees Six statues theft Escapee | Patrika News
आजमगढ़

पुजारी को बंधक बना राम जानकी मंदिर से करोड़ों रुपए की छह मूर्तियां लूट फरार हुए बदमाश

मुबारकपुर कस्बा स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है। मंदिर में सैकड़ों वर्ष पुरानी अष्टधातु की राधा-कृष्ण, बलराम, राम, जानकी और लक्ष्मण जी की छह मूर्तियां स्थापित थी।

आजमगढ़May 26, 2020 / 10:52 am

Mahendra Pratap

पुजारी को बंधक बना राम जानकी मंदिर से करोड़ों रुपए की छह मूर्तियां लूट फरार हुए बदमाश

पुजारी को बंधक बना राम जानकी मंदिर से करोड़ों रुपए की छह मूर्तियां लूट फरार हुए बदमाश

आजमगढ़. मुबारकपुर नगर पालिका के पुरा खिजिर मोहल्ले में स्थित रामजानकी मंदिर में पुजारी को बंधक बनाकर बदमाशों ने अष्टधातु की छह मूर्तियां लूटकर फरार हो गए। घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। लूटी गयी मूर्तियों की कीमत करोड़ों में बतायी गयी है। पुजारी ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मुबारकपुर कस्बा स्थित प्राचीन राम जानकी मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है। मंदिर में सैकड़ों वर्ष पुरानी अष्टधातु की राधा-कृष्ण, बलराम, राम, जानकी और लक्ष्मण जी की छह मूर्तियां स्थापित थी। पुजारी जयंत तिवारी मंदिर में पूजा अर्चन के साथ ही देखभाल भी करते हैं।
पुजारी के मुताबिक रविवार की रात चार बदमाश मंदिर में पीछे के रास्ते से दीवार फांदकर अंदर दाखिल हुए। बदमाशों ने उनको तमंचे से भयभीत कर हाथ पैर बांध दिया। दो बदमाश उनके कनपटी पर तमंचा सटाए रहे और दो चाभी छीनकर मंदिर का कपाट खोलकर मूर्तियां निकालकर उसे कपड़े में लपेट बड़े ही आराम से मंदिर के मुख्य गेट का ताला खोलकर चले गए। बदमाशों के फरार होने के बाद पुजारी किसी तरह हाथ पैर खोल बाहर निकले लेकिन तब तक बदमाश भाग चुके थे।
उन्होंने घटना की जानकारी पुलिस को दी। मंदिर में लूट की जानकारी होने पर सीओ सदर मोहम्मद अकमल खान, थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश कुमार मिश्र व डाग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंच गयी। जांच शुरू हुई तो कुत्ता घटना स्थल से कूछ दूर जाकर वापस लौट आया। इसके बाद फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट बुलाए गए। दरवाजे आदि से फिंगर प्रिंट लिया गया। पुजारी जयंत तिवारी ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है।

Home / Azamgarh / पुजारी को बंधक बना राम जानकी मंदिर से करोड़ों रुपए की छह मूर्तियां लूट फरार हुए बदमाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो