scriptआजमगढ़ के सौरभ राय को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी | Azamgarh Saurabh Rai Congress Sonia Gandhi Handed over responsibility | Patrika News
आजमगढ़

आजमगढ़ के सौरभ राय को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया विभाग में सौंपी राष्ट्रीय सह-संयोजक की जिम्मेदारी

आजमगढ़Jul 29, 2020 / 10:10 pm

Mahendra Pratap

आजमगढ़ के सौरभ राय को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

आजमगढ़ के सौरभ राय को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

आजमगढ़. युवाओं के दम पर मिशन-2022 फतह करने की तैयारी में जुटी कांग्रेस ने युवाओं पर दांव लगाने का फैसला किया है। चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने में जुटी पार्टी ने जिले के युवा नेता सौरभ राय कोे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी में जगह दी है। इसमें पूर्वी उप्र की प्रभारी प्रियंका गांधी की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जा रही है। कारण कि पिछले दो दशक से पूर्वांचल कांग्रेस की कमजोरी बना हुआ है। प्रियंका यहां के नेताओं को खासतौर पर युवाओं को महत्व देकर यहां सपा-बसपा के वर्चश्व को तोड़ना चाहती है।
आजमगढ़ जिले के तहबरपुर क्षेत्र के साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले सौरभ राय इंजीनियरिंग हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद वे कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई से अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। एनएसयूआई में रहते हुए सौरभ ने पूर्व में असम, झारखंड, दिल्ली, राजस्थान, दमन आदि प्रदेशों में काम किया है। उनकी निष्ठा और उत्कृष्ट कार्य को देखते हुए अब राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी और एआईसीसी सोशल मीडिया के राष्ट्रीय प्रभारी रोहन गुप्ता ने सौरभ को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया विभाग में राष्ट्रीय सह-संयोजक का पदभार सौंपा है। पूरे देश से 14 लोगों की गठित इस कमेटी में पूर्वांचल से शामिल किए गए सौरभ एकलौते युवा नेता हैं। सौरभ का कहना है कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसका वह निष्ठा से पालन करेंगे। पार्टी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी दी है। यहां संगठन को बेहतर बनाया अब उनकी जिम्मेदारी है जिसे वह पूरी निष्ठा से पूरा करेंगे।

Home / Azamgarh / आजमगढ़ के सौरभ राय को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो