आजमगढ़ के सूरज ने राष्ट्रीय पेंसिक सिलाट चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण व कांस्य पदक

आजमगढ़ के सूरज ने राष्ट्रीय पेंसिक सिलाट चैंपियनशिप में जीता स्वर्ण व कांस्य पदक

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Aug, 21 2017 10:13:00 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने इस खेल में कुछ माह पूर्व भी अफगानिस्तान को हराकर स्वर्ण पदक जीता था ।

आजमगढ़. यूपी के लाल ने एक बार फिर प्रदेश का नाम रौशन किया है। पंजाब के अमृतसर में इंडियन पेंसिक सिलाट फेडरेशन व पंजाब पेंसिक सिलाट स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा 18 से 20 अगस्त तक आयोजित राष्ट्रीय पेंसिक सिलाट चैंपियनशिप में आज़मगढ़ के सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने उत्तर प्रदेश की तरफ से खेलते हुए एक स्‍वर्ण व एक कास्‍य पदक हासिल किया। सूरज की सफलता से खिलाडि़यों में हर्ष व्‍याप्‍त है।

 

 

 

 

 

 

 

इस प्रतियोगिता में सूरज ने 90 से 95 किलो भार वर्ग में तुंगल इवेंट में स्वर्ण पदक व टेंडिंग इवेंट में कांस्य पदक हासिल किया। छत्तीसगढ़, जम्मू कश्मीर व पंजाब के खिलाड़ियों को हराकर इन्होंने विजय हासिल की। उनका चयन अगले वर्ष 2018 में इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स के टेस्ट इवेंट के लिए नेशनल कैम्प के लिए किया गया है तत्पश्चात भारतीय टीम का चयन किया जाएगा।

पेंसिक सिलाट एसोसिएशन ऑफ आज़मगढ़ के उपाध्यक्ष शिवम तिवारी ने बताया कि पेंसिक सिलाट एक लोकप्रिय मार्शल आर्ट्स खेल है। यह खेल अगले वर्ष 2018 में इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले एशियन गेम्स में, वर्ल्ड युथ गेम्स, एशियन बीच गेम्स, एशियन सी गेम्स में भी शामिल है। इस खेल में खिलाड़ियों के लिए अपार संभावनाएं है।

सूरज प्रकाश श्रीवास्तव ने इस खेल में कुछ माह पूर्व भी अफगानिस्तान को हराकर स्वर्ण पदक जीता था। पुनः 2 मेडल जीतकर जिले का व प्रदेश का मान सम्मान बढ़ाया है।उनकी इस विजय पर जिले सहित पूरे प्रदेश में मार्शल आर्ट्स खिलाड़ियो में हर्ष व्याप्त है।

उनकी इस जीत पर उत्तर प्रदेश पेंसिक सिलाट एसोसिएशन के अध्यक्ष सुधीर दुबे, महासचिव जसपाल सिंह, आज़मगढ़ के पूर्व सांसद रमाकांत यादव, पूर्व सांसद दरोगा प्रसाद सरोज, भाजपा क्षेत्रीय मंत्री सहजानन्द राय, पारितोष राय, शिवम तिवारी, गणेश कुमार गोंड, दिनेश चौहान,जितेंद्र प्रजापति, विकास सिंह, ज्ञानेन्द्र चौहान,शुभम पांडेय, कुशल सिंह गौतम, विशाल श्रीवास्तव, विनय कुमार प्रजापति, सुनील चौहान आदि ने सूरज को सफलता के लिए बधाई दी।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned