scriptसड़कों की बदतर स्थिति देख सड़क पर उतरे भारद कार्यकर्ता, ज्ञापन सौंप दी अनशन की चेतावनी | Bharat Raksha Dal Protest and Give Memorandum for repair of roads | Patrika News
आजमगढ़

सड़कों की बदतर स्थिति देख सड़क पर उतरे भारद कार्यकर्ता, ज्ञापन सौंप दी अनशन की चेतावनी

शहर की टूटी हुई सड़कों की मरम्मत न होने से नाराज भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। अपर जिलाधिकारी प्रशासन को ज्ञापन सौंप तत्काल मरम्मत की मांग की। मांग पूरी न होने पर अनशन की चेतावनी दी।

आजमगढ़Jul 29, 2021 / 02:33 pm

रफतउद्दीन फरीद

एडीएम को ज्ञापन सौंपते भारद कार्यकर्ता

एडीएम को ज्ञापन सौंपते भारद कार्यकर्ता

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. शहर की बदहाल सड़कों की मरम्मत कराने की मांग को लेकर गुरुवार को भारत रक्षा दल कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंप 15 अगस्त तक नगर की सड़कों के गड्ढा मुक्त न होने पर धरना/क्रमिक अनशन की चेतावनी दी। एडीएम के आश्वासन के बाद कार्यकर्ता वापस लौटे।

उमेश सिंह गुड्डू ने कहा कियह हमारा मंडल मुख्यालय है। यहां की सड़कें इस कदर टूट गई हैं कि इसका वर्णन ही नहीं किया जा सकता। नगर क्षेत्र की लगभग सभी सड़कें गड्ढे में तब्दील हो गई हैं। कुछ की हालत तो बदतर हो चुकी है बारिश में गड्ढों में पानी भर जाता है लोग उसमें गिरकर घायल हो रहे हैं, लोगों के कपड़े खराब हो रहे हैं।

दलाल घाट से हर्रा की चुंगी जाने वाली सड़क को सड़क कहा ही नहीं जा सकता। यह सड़क सालों से खराब है। आने जाने वाले और मोहल्लेवासी बुरी तरह परेशान है। लोगों ने इसके लिए आवाज उठाई। प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। सड़क बनाना नगरपालिका और पीडब्ल्यूडी की ड्यूटी है। इनको इनकी ड्यूटी याद दिलाने के बाद भी यह नहीं सुन रहे हैं।

अब पानी सड़क ही नहीं सर से ऊपर जा रहा है। सड़क का नियम पालन ना होने पर जनता पर जुर्माना लगता है, लेकिन खराब सड़कों के न बनने पर किसी की कोई जिम्मेदारी तय नहीं होती। हम लोगों ने तय किया है कि अब यदि 15 दिन के अंदर सड़क नहीं बनाई गई तो हम इसके लिए जिला प्रशासन, नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी कार्यालय के सामने तब तक निरंतर अनशन व धरना देंगे जब तक सड़क नहीं बन जाएगी।

कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी प्रशासन को सौंपा। एडीएम ने लोगों की मांग को जायज बताते हुए कहा कि इसके लिए हम नगर पालिका और पीडब्ल्यूडी को निर्देशित कर रहे हैं। प्रतिनिधि मंडल में उमेश सिंह गुड्डू, दिनेश चंद्र राय, प्रवीण कुमार, दीपक जायसवाल, ज्योति प्रकाश, सुनील वर्मा, रवि प्रकाश शामिल रहे।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो