यूपी के पंचायत चुनाव में उतरेगी भीम आर्मी, चंद्रशेखर ने आजमगढ़ में योगी सरकार पर बोला हमला

पूर्वांचल के दलितों को लंबे समय से साधने की कोशिश कर रहे हैं चंद्रशेखर

आजमगढ़ में दलित प्रधान की हत्या को बड़ा मुद्दा बनाने की किया था कोशिश

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पूर्वांचल में पैठ जमाने में जुटी भीम आर्मी ने पंचायत चुनाव लड़ने का फैसला किया है। आर्मी चीफ चंद्रशेखर की इस घोषणा से बीजेपी ही नहीं बल्कि विपक्षी दलों की भी धड़कन बढ़ गयी है। कारण कि पिछले कुछ वर्षो में भीम आर्मी का जनाधार तेजी से बढ़ा है।
बता दें कि भीम आर्मी पूर्वांचल में लगातार अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है। संगठन के लोग पिछले दो साल से पूर्वांचल में अपनी सक्रिया बढ़ा दिये है। हर गांव में संगठन खड़ा करने की कोशिश की जा रही है। आजमगढ़ में दलित प्रधान सत्यमेंव जयते की हत्या को बड़ा मुद्दा बनाकर भीम आर्मी चीफ ने पिछले दिनों दलितों को साधने की कोशिश की यह अलग बात है कि उन्हें आजमगढ़ में प्रवेश की अनुमति नहीं मिली।

मंगलवार को एक बार फिर भीम आर्मी चीफ आजमगढ़ पहुंचे तो पूरे तेवर में दिखे। इस दौरान उन्होंने प्रशासन और पुलिस को भी नहीं बख्शा। यही नहीं भीम आर्मी चीफ ने अधिकारियों को सत्ता का नशा उतारने की चेतावनी तक दे डाली। कार्यकर्ताओं का जोश देख उन्होंने लगे हाथ पंचायत चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर दी। भीम आर्मी चीफ की इस घोषणा से जिले की राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गयी है।

माना जा रहा है कि भीम आर्मी के पंचायत चुनाव लड़ने से सत्ता से ज्यादा नुकसान विपक्ष को होगा। कारण कि दलितों के बीच ही भीम आर्मी की सर्वाधिक पैठ देखी जा रही है जो बसपा का मूल वोट बैंक है। भीम आर्मी चीफ ने जिस तरह से सीएम योगी पर निशाना साधा उससे भी साफ है कि उनकी नजर सरकार से असन्तुष्ट हर वर्ग पर है।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned