scriptबिहार का राज्यपाल बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ पहुंचे फागू चौहान, कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने पर दिया यह बयान | Bihar Governor Fagu Chauhan statement on Article 370 and 35A | Patrika News
आजमगढ़

बिहार का राज्यपाल बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ पहुंचे फागू चौहान, कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने पर दिया यह बयान

नन्हे दोस्त से भी मिलने पहुंचे, दास पैलेस पर लोगों ने किया जोरदार स्वागत

आजमगढ़Aug 09, 2019 / 04:18 pm

Akhilesh Tripathi

Fagu chauhan in azamgarh

आजमगढ़ में फागू चौहान

आजमगढ़. बिहार का राज्यपाल बनने के बाद फागू चौहान पहली बार आजमगढ़ पहुंचे तो अपने नन्हे मित्र से मिलना नहीं भूले। इस दौरान दास पैलेस पर लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। उन्होंने संवैधानिक जिम्मेदारियों का निष्ठापूर्वक निर्वहन तथा समाज के विकास में योगदान अपनी सर्वोच्च प्राथमिकता बताई और कश्मीर से आर्टिकल 370 और 35ए हटाये जाने का समर्थन किया।
Fagu chauhan in azamgarh
 

बिहार के राज्यपाल के रूप में शपथ लेने के बाद गुरूवार की रात वे पहली बार जिला मुख्यालय पहुंचे। जैसे ही वे पीडब्ल्युडी गेस्ट हाउस पहुंचे उनके बचपन के मित्र गोकुल दास अग्रवाल के दस वर्षीय पौत्र गौरांग दास गर्ग ने गुलदस्ता भेंटकर स्वागत किया। इसके बाद अपने इन नन्हें साथी को गोद में लिए राज्यपाल पैदल ही दास पैलेस पहुंचे। उन्होंने स्वीकार किया कि गौरांग से मिलने की इच्छा उन्हें यहां खींच लाई। दास पैलेस पर आयोजित समारोह में सुदर्शन दास अग्रवाल, गोकुल दास अग्रवाल, भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ के संयोजक डा. भक्तवत्सल, गौरव गर्ग, अरविंद अग्रवाल, बनवारी लाल जालान, डीके सिंह, सुषमा अग्रवाल, गौरी अग्रवाल, अनीता वत्सल, सुधा तिवारी आदि ने माल्यापर्ण कर उनका स्वागत किया।
राज्यपाल फागू चौहान ने घंटों तक लोगों से बात की फिर अपने पैतृक आवास के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उनके साथ सैकड़ों समर्थकों का काफिला दिखा। इस दौरान उन्होंने जम्मू कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाये जाने का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि सरकार के फैसले से पूरे देश में जश्न है। लोग बाढ़ जैसी आपदा का भूलकर 370 हटने का जश्न मना रहे हैं।
Fagu chauhan in azamgarh
 

बता दें कि मूल रूप से आजमगढ़ जिले के शेखपुरा बद्दोपुर गांव निवासी फागू चौहान वर्ष 1985, 1991, 1996, 2002, 2007, 2017 में मऊ जनपद की घोसी सीट से विधायक चुने गए। वर्ष 1997 में संस्कृति, पूर्त धर्मस्व तथा पशुधन एवं मत्स्य विभाग, 2002 में कारागार एवं जेल सुधार मंत्री, 2007 में परिवार कल्याण मंत्री और बाद में राजस्व मंत्री का पद संभाले। वर्ष 2017 में बीजेपी सरकार में फागू चौहान को मंत्री तो नहीं बनाया गया किंतु पिछड़ा वर्ग में उनके प्रभुत्व और जनाधार को देखते सरकार ने राज्य पिछड़ा वर्ग का अध्यक्ष मनोनीत कर काबीना मंत्री का दर्जा प्रदान किया था। 20 जलाई 2019 को उन्हें बिहार का राज्यपाल बनाया गया।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / बिहार का राज्यपाल बनने के बाद पहली बार आजमगढ़ पहुंचे फागू चौहान, कश्मीर से धारा 370 व 35ए हटाने पर दिया यह बयान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो