scriptअखिलेश यादव को चुनौती देने वाले बीजेपी के इस बाहुबली नेता के टिकट की राह में रोड़ा बने सीएम योगी ! | Bjp bahubali leader Ramakant yadav and cm yogi clash on azamgarh seat | Patrika News
आजमगढ़

अखिलेश यादव को चुनौती देने वाले बीजेपी के इस बाहुबली नेता के टिकट की राह में रोड़ा बने सीएम योगी !

लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने जारी की प्रत्याशियों की नौवीं सूची

आजमगढ़Mar 26, 2019 / 10:14 pm

Akhilesh Tripathi

azamgarh constituency

आजमगढ़ लोकसभा सीट

आजमगढ़. बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की नौवीं सूची जारी की। बीजेपी की इस सूची में यूपी की कई सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया, मगर पूर्वांचल की वीवीआईपी सीट बन चुकी आजमगढ़ के टिकट पर कोई फैसला नहीं लिया । इस सीट से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनाव लड़ रहे हैं और बीजेपी की तरफ से बाहुबली नेता रमाकांत यादव के चुनाव लड़ने की चर्चा है। बाहुबली रमाकांत यादव के नाम की घोषणा नहीं होने के बाद अब इस बात को लेकर चर्चा तेज हो गई है कि कहीं सीएम योगी की वजह से बाहुबली रमाकांत के टिकट पर ग्रहण तो नहीं लग गया।
बता दें कि पूर्व सांसद रमाकांत को भाजपा में लाने वाले योगी आदित्यनाथ ही थे। उनकी गिनती मुख्यमंत्री के करीबियों में की जाती है, मगर यूपी में दो सीटों पर उपचुनावों में मिली करारी हार के बाद भाजपा नेता एवं पूर्व सांसद रमाकांत यादव ने योगी आदित्यनाथ पर ही हमला बोल दिया था । रमाकांत यादव ने बुधवार को आरोप लगाया है कि पिछड़ों और दलितों की उपेक्षा के चलते उपचुनाव में भाजपा को हार मिली है और पार्टी समय रहते सचेत नहीं हुई तो 2019 में भी करारी हार मिलेगी। उन्होंने सीएम योगी पर व्यक्तिगत रूप से कटाक्ष करते हुए कहा था कि पिछड़ों-दलितों को उनका हक मिलना चाहिए। सभी जातियों को सम्मान मिलना चाहिए जो योगी नहीं दे रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा था कि पूजा पाठ करने वाले को मुख्यमंत्री बना दिया गया उनके बस का सरकार चलाना नहीं है।
रमाकांत यादव के इस बयान के बाद सीएम योगी नाराज चल रहे हैं और यही वजह है कि सीएम योगी नहीं चाहते कि रमाकांत चुनाव लड़ें ।

Home / Azamgarh / अखिलेश यादव को चुनौती देने वाले बीजेपी के इस बाहुबली नेता के टिकट की राह में रोड़ा बने सीएम योगी !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो