scriptफूलपुर लोकसभा सीट से केशरी देवी लालगंज से नीलम सोनकर को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार | BJP declaired phulpur and lalganj loksabha candidate | Patrika News
आजमगढ़

फूलपुर लोकसभा सीट से केशरी देवी लालगंज से नीलम सोनकर को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

नीलम सोनकर को पार्टी ने दोबारा दिया मौका

आजमगढ़Apr 06, 2019 / 05:34 pm

Ashish Shukla

up news

फूलपुर लोकसभा सीट से केशरी देवी लालगंज से नीलम सोनकर को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

वाराणसी. वीआईपी सीट फूलपुर और आजमगढ़ की लालगंज सीट पर भाजपा ने शनिवार को उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया। फूलपुर से जहां केशरी देवी पटेल को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है तो वहीं लालगंज सीट पर दोबारा नीलम सोनकर को बीजेपी ने है । केशरी देवी के उम्मीदवार बनने पर बड़ी संख्या में बसपाई चेहरों का उनके साथ जाना तय है। वही फूलपुर में पटेल बिरादरी का वोट और बसपा के खेमे में लगने वाली सेंध से भाजपा मजबूत होगी।
फूलपुर सीट की बात करें तो उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बेटे योगेश यहां से प्रबल दावेदार माने जा रहे थे लेकिन भाजपा ने केशरी के नाम पर मुहर लगा दी। केसरी देवी पटेल बिरादरी की बड़ी नेता मानी जाती हैं। इसके पहले 1998 में भाजपा नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी और 2004 में बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ बसपा के टिकट पर उम्मीदवार थी। बतादें कि केशरी चार बार जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं।
इसलिए भाजपा ने बनाया प्रत्याशी

केशरी देवी के साथ पटेल विरादरी के साथ बसपा का कोर कार्यकर्ता भी जुड़ा है जो सपा बसपा के गठबंधन के लिए मुसीबत बन सकता है। केसरी देवी पटेल बहुजन समाज पार्टी के कैडर से 10 साल तक जुड़ी रही हैं। उनके बेटे बसपा से ही विधायक हुए। भले ही अब केशरी देवी बसपा छोड़ भाजपा में आ गई हों लेकिन बहुजन समाज पार्टी के मूल वोट बैंक में आज भी उनकी पकड़ मजबूत
नीलम को दोबारा मौका

वहीं नीलम सोनकर की बात करें तो 2014 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर लालगंज सुरक्षित सीट पर वो 16वीं लोकसभा के लिये निर्वाचित हुई। 1962 में स्तित्व में आई इस सीट पर पहली बार भाजपा ने 2014 में लोकसभा का चुनाव जीता था इसके पहले इस सीट पर कभी कमल नहीं खिला। मुस्लिम-दलित बहुल लालगंज की बात करें तो इस बार यहां से कई दावेदार किस्मत आजमाने के लिए टिकट की रेस में थे। आखिरकार पार्टी ने एक बार फिर नीलम पर भरोसा जताया है। 2017 के विधानभा चुनाव में इस संसदीय क्षेत्र में आने वाली पांच विधानसभा सीटों में बीएसपी और एसपी को दो-दो सीटें और बीजेपी को एक ही सीट पर जीत मिली थी। इस चुनाव में दावेदारों की रेस में श्रीराम सोनकर गोवर्धन राम समेत कई बड़े नेता थे लेकिन नीलम को पार्टी ने दोबारा मौका दे दिया है। मौका दिया है।

Home / Azamgarh / फूलपुर लोकसभा सीट से केशरी देवी लालगंज से नीलम सोनकर को भाजपा ने बनाया उम्मीदवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो